Follow Us On Goggle News

ReNeet2022: दोबारा होगी नीट यूजी परीक्षा ? नीट परीक्षा में कैंडिडेट्स के साथ हुआ गलत व्‍यवहार. #ReNeet2022

इस पोस्ट को शेयर करें :

#ReNeet2022: नीट परीक्षा (NEET UG Exam 2022) पर मचे बवाल के बीच एग्जाम को फिर से दोबारा कराने की मांग उठने लगी है. यह देश की सबसे बड़ी प्रवेश परीक्षा है. 17 जुलाई, 2022 से नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्‍ट की शुरुआत भी हो चुकी है. इस बार परीक्षा में 18 लाख से ज्यादा उम्मीदवार शामिल हो रहे हैं. ऐसे में सोशल मीडिया पर एक बार फिर ऐसी मांग ट्रेंड करने लगी है. बता दें कि पहले भी परीक्षा को स्थगित करने की मांग हो चुकी है. मामला दिल्ली हाईकोर्ट तक भी पहुंचा लेकिन कोर्ट ने एग्जाम को तय समय पर कराने का निर्देश दिया था और याचिका दायर करने वालों को फटकार भी लगाई थी.

#ReNeet2022 Trends: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्‍ट, NEET UG 2022 का आयोजन 17 जुलाई को किया जा चुका है जिसमें लगभग 18 लाख कैंडिडेट्स शामिल हुए हैं. स्‍टूडेंट्स लंबे समय तक परीक्षा की मांग उठाते रहे मगर एग्‍जाम निर्धारित डेट पर ही आयोजित किया गया. अदालत से भी कैंडिडेट्स को राहत नहीं मिली और एग्‍जाम पोस्‍टपोन करने की याचिका खारिज कर दी गई. अब परीक्षा खत्‍म होने के बाद जहां एक ओर स्‍टूडेंट्स को अपने रिजल्‍ट और स्‍कोरकार्ड का इंतजार है, वहीं सोशल मीडिया पर परीक्षा दोबारा आयोजित कराने की मांग उठ रही है.

यह भी पढ़ें :  NEET UG 2022 Exam City: क्या स्‍थगित होगी नीट परीक्षा ? नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जारी किया बड़ा अपडेट.

 

ट्विटर पर स्‍टूडेंट्स #ReNeet2022 और #NeetPhase2 हैशटैग के साथ ट्वीट कर रहे हैं और एक बार और नीट परीक्षा आयोजित करने की मांग उठा रहे हैं. स्‍टूडेंट्स का कहना है कि कुछ जगहों पर परीक्षा में गड़बड़‍ियों की बात सामने आई है जबकि कुछ सेंटर्स पर कैंडिडेट्स के साथ गलत व्‍यवहार किया गया है. सभी उम्‍मीदवारों को बराबरी का मौका देने के लिए NTA को परीक्षा दोबारा आयोजित करनी चाहिए. कैडिडेट्स शिक्षामंत्री धर्मेंन्‍द्र प्रधान को टैग कर NEET Phase 2 आयोजित करने की भी मांग कर रहे हैं.

 

कैंडिडेट्स की संख्‍या के लिहाज से नीट देश की सबसे बड़ी परीक्षाओं में से एक है. NTA जल्‍द ही एग्‍जाम के रिजल्‍ट और कट-ऑफ जारी करने वाला है. परीक्षा में शामिल हुए उम्‍मीदवार अपने स्‍कोरकार्ड की मदद से अंडरग्रेजुएट मेडिकल कोर्सेज़ में एडमिशन पाने के पात्र होते हैं.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page