Follow Us On Goggle News

REET Exam 2022: राजस्थान आरईईटी परीक्षा 23-24 जुलाई को होगी आयोजित, नकल पर सख्त सरकार.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Rajasthan REET 2022 exam: राजस्थान सरकार ने कहा कि रीट परीक्षा 23-24 जुलाई, 2022 को आयोजित की जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि नए सिरे से होने वाली इस परीक्षा के लिए पुराने उम्मीदवारों से कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा.

REET Exam 2022: परीक्षा माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET) की तारीखों की घोषणा कर दी गई है. राजस्थान सरकार ने कहा कि रीट परीक्षा 23-24 जुलाई, 2022 को आयोजित की जाएगी. राजस्थान के शिक्षा मंत्री बुलाकी दास कल्ला ने ट्वीट कर बताया है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Chief Minister Ashok Gehlot) ने अपने बजट भाषण में जुलाई 2022 में आरईईटी परीक्षा (REET Exam Date) आयोजित करने की घोषणा की है. इसी क्रम में, आरईईटी परीक्षा, जो एकमात्र पात्रता परीक्षा होगी, बोर्ड द्वारा आयोजित की जाएगी. 23-24 जुलाई, 2022 को माध्यमिक शिक्षा की, ”राज्य सरकार ने सूचित किया गया है.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 7 फरवरी को बड़े पैमाने पर अनियमितताओं के आरोपों के बीच आरईईटी 2021 की लेवल -2 परीक्षा रद्द करने की घोषणा की थी. उन्होंने मौजूदा 32,000 पदों के बजाय 62,000 पदों के लिए परीक्षा दोबारा कराने की भी घोषणा की. इसके बाद, आरईईटी (REET) 2021 परीक्षा तिथियों की घोषणा की गई है.

यह भी पढ़ें :  RRB NTPC Result : आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट जारी करने से पहले रेलवे का बड़ा फैसला.

 

reet REET Exam 2022: राजस्थान आरईईटी परीक्षा 23-24 जुलाई को होगी आयोजित, नकल पर सख्त सरकार.

 

पुराने उम्मीदवारों से कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा :

पिछले साल सितंबर में हुई पेपर लीक घटना के सिलसिले में एसओजी अब तक 40 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. मुख्यमंत्री ने कहा कि नए सिरे से होने वाली इस परीक्षा के लिए पुराने उम्मीदवारों से कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा और आरईईटी परीक्षा के समय उम्मीदवारों को दी जाने वाली सभी सुविधाएं भी फिर से उपलब्ध कराई जाएंगी.

फिर से मिलेंगी ये सुविधाएं :

राजस्थान सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि बीते दिनों हुई रीट परीक्षा में जो भी सुविधाएं अभ्यर्थियों को दी गई थीं, वे सभी फिर से दी जाएंगी. गौरतलब है कि तब राजस्थान सरकार ने परीक्षार्थियों को राजस्थान रोडवेज़ और प्राइवेट बसों में मुफ्त में यात्रा करने की छूट दी थी. रीट परीक्षा 2022 के संबंध में किसी तरह की जानकारी या लेटेस्ट अपडेट्स के लिए आप राजस्थान बोर्ड (RBSE) की वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in विजिट कर सकते हैं.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page