Follow Us On Goggle News

Recruitment in Agriculture Department: कृषि विभाग में बंपर बहाली, हज़ारों पदों के लिए कर सकते हैं अप्लाई.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Recruitment in Agriculture Department: बिहार में प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक बड़ी खबर है। बिहार में कृषि विभाग के अंदर बंपर बहाली आने वाली है। कृषि विभाग में अपने यहां खाली पदों पर बहाली के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है और जल्द ही आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी।

 

बिहार सरकार शीघ्र ही कृषि विभाग में विभिन्न श्रेणी के 2,667 पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने जा रही है। इसमें प्रखंड कृषि अधिकारी के 774 पद, सहायक निदेशक (शष्य), कोटि-1 वर्ग-2 के 89 पदों का रोस्टर क्लियरेंस करते हुए सामान्य प्रशासन विभाग को नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने की अनुशंसा भेज दी गई है।

 

इसके साथ ही, कृषि समन्वयक के 1,470 पद, उद्यान सेवक (माली) के 247 पद तथा उद्यान लिपिक के 87 पदों का रोस्टर क्लियरेंस करते हुए कर्मचारी चयन आयोग को कृषि विभाग द्वारा अनुशंसा भेजी गई है।

यह भी पढ़ें :  7th Pay DA Hike: अब राज्य सरकार ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में तीन फीसदी की बढ़ोतरी.

कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने यह घोषणा मंगलवार को विभाग के नव नियुक्त 228 कृषि अधिकारियों के प्रवेश कालीन प्रशिक्षण शिविर के शुभारंभ कार्यक्रम में किया। उन्होंने उम्मीद जताई कि इन अनुशंसित पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया शीघ्र शुरू हो जाएगी।

 


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page