Follow Us On Goggle News

REET Exam 2022 : जुलाई में होगी राजस्ठान टीईटी एग्जाम, सीएम गहलोत ने दी जानकारी.

इस पोस्ट को शेयर करें :

REET Exam 2022 : राजस्थान रीट परीक्षा 2022 का आयोजन जुलाई महीने में किया जाएगा. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान बजट के दौरान इस बारे में जानकारी दी.

 

REET Exam 2022: राजस्थान के लाखों युवाओं के लिए जरूरी सूचना है. राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी रीट 2022 (REET 2022) की परीक्षा का आयोजन कब किया जाएगा, इसकी जानकारी दे दी गई है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने इस संबंध में घोषणा की है. सीएम गहलोत ने बुधवार, 23 फरवरी 2022 को राजस्थान सरकार का बजट (Rajasthan Budget) प्रस्तुत होने के दौरान रीट एग्जाम 2022 की डेट बताई. उन्होंने कहा कि राजस्थान एलिजिबिलिटी एग्जामिनेशन फॉर टीचर्स यानी रीट परीक्षा 2022 का आयोजन जुलाई के महीने में किया जाएगा. इस दौरान उन्होंने रीट 2022 की वैकेंसी करीब दोगुना बढ़ाए जाने और रीट फॉर्म के बारे में बताया. जानिए उन्होंने क्या कहा?

यह भी पढ़ें :  SSC GD Constable Result 2021 : एसएससी कांस्‍टेबल जीडी भर्ती उम्‍मीदवारों के लिए बड़ी खबर.

राजस्थान सरकार ने रीट भर्ती 2022 (REET Recruitment 2022) में वैकेंसी की संख्या 32 हजार से बढ़ाकर 62 हजार कर दिया है. इसके साथ ही अभ्यर्थियों को राहत भी दी गई है. जो अभ्यर्थी पहले यह परीक्षा दे चुके हैं, उन्हें दोबारा फॉर्म भरने और आवेदन करने के लिए फिर से फीस भरने की जरूरत नहीं होगी.

 

 

REET Exam: फिर से मिलेंगी सुविधाएं :

राजस्थान सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि बीते दिनों हुई रीट परीक्षा में जो भी सुविधाएं अभ्यर्थियों को दी गई थीं, वे सभी फिर से दी जाएंगी. गौरतलब है कि तब राजस्थान सरकार ने परीक्षार्थियों को राजस्थान रोडवेज़ और प्राइवेट बसों में मुफ्त में यात्रा करने की छूट दी थी.

यह भी पढ़ें :  Punjab Police SI Exam Cancelled : पंजाब पुलिस SI भर्ती परीक्षा हुई रद्द, जल्द घोषित की जाएगी नई तारीख.

रीट परीक्षा 2022 के संबंध में किसी तरह की जानकारी या लेटेस्ट अपडेट्स के लिए आप राजस्थान बोर्ड (RBSE) की वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in विजिट कर सकते हैं.

 

Rajasthan Budget 2022: बजट में शिक्षा के लिए क्या :

राजस्थान सरकार के 2022-23 के बजट में 36 महिला विश्वविद्यालयों की घोषणा की गई है. सीएम गहलोत ने कहा कि ये यूनिवर्सिटीज़ राजस्थान के 19 जिलों में खोली जाएंगी.

इसके अलावा कई इंग्लिश मीडियम स्कूलों को मिलाकर 12वीं कक्षा तक के कुल 3,820 नए स्कूल खोले जाएंगे. कई सेकंडरी स्कूलों को सीनियर सेकंडरी में अपग्रेड किया जाएगा.

राज्य सरकार नए मेडिकल कॉलेज (Medical Colleges in Rajasthan) खोलने पर भी ध्यान देगी. अजमेर, जोधपुर और कोटा में नए मेडिकल कॉलेजों के लिए अगले साल 250 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे.

इंदिरा गांधी अर्बन एंप्लॉइमेंट गारंटी स्कीम को लागू करने की घोषणा की गई है.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page