Follow Us On Goggle News

Rajasthan RBSE 10th Result 2022 Declared Live: राजस्थान 10वीं बोर्ड रिजल्ट घोषित, इस Direct Link से चेक करें रिजल्ट.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Rajasthan RBSE 10th Result 2022 Declared Live: राजस्‍थान बोर्ड 10वीं के रिजल्‍ट का इंतजार कर रहे लाखों छात्रों का इंतजार खत्म हो गया है. बोर्ड ने रिजल्‍ट की घोषणा कर दी है. जो स्‍टूडेंट्स इस वर्ष राजस्‍थान माध्‍यमि‍क परीक्षा में शामिल हुए हैं वह फौरन नीचे दिए बॉक्‍स में अपना रोल नंबर दर्ज कर अपनी मार्कशीट डाउनलोड करें.

Rajasthan 10th Result 2022: ऐसे करें डाउनलोड

स्‍टेप 1: दिए गए बॉक्‍स में अपना रोल नंबर डालें.
स्‍टेप 2: चेकबॉक्‍स को टिक करें और सब्मिट कर दें.
स्‍टेप 3: रिजल्‍ट स्‍क्रीन पर आ जाएगा, इसे डाउनलोड कर लें.

स्‍थगित की गई थी परीक्षाएं

बता दें कि राजस्थान बोर्ड हाई स्कूल की परीक्षाएं 24 मार्च से 26 अप्रैल तक आयोजित की गई थीं. आरबीएसई बोर्ड परीक्षाएं पहले 03 मार्च से आयोजित होने वाली थी, लेकिन बाद में Covid-19 महामारी के कारण परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थीं.

यह भी पढ़ें :  BOB Recruitment 2021: बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) में निकली रिलेशनशिप मैनेजर एवं अन्य पदों की भर्ती, 9 दिसंबर है आख्रिरी तारीख.

इतने हैं पासिंग मार्क्स

परीक्षा में शामिल हुए छात्रों को बता दें कि एग्‍जाम में पास होने के लिए सभी विषयों में अलग-अलग न्‍यूनतम 33 प्रतिशत नंबर स्‍कोर करने जरूरी हैं. प्रैक्टिकल और थ्‍योरी के नंबर अलग-अलग जोड़े जाएंगे और दोनो में अलग अलग पास होना जरूरी होगा. हालांकि, नंबर कम आने पर अथवा फेल घोषित होने पर छात्र रीइवेल्‍यूएशन के लिए आवेदन कर सकेंगे.

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की सचिव श्रीमती मेघना चौधरी ने बताया कि सेकेंडरी परीक्षा के लिए इस साल 10,36,626 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन किया था. इसी तरह प्रवेशिका परीक्षा के लिए 7,229 छात्रों ने और माध्यमिक (व्यवसायिक) के लिए 56,215 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन किया था.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page