Follow Us On Goggle News

Railway Recruitment 2022 : रेलवे में नौकरी पाने का सुनहरा मौका ! कई पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें अप्लाई.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Railway Recruitment 2022 : रेलवे इंफॉर्मेशन सिस्टम में कई पदों पर वैकेंसी निकली है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 25 मई है. रजिस्ट्रेशन आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं.

 

Railway Recruitment 2022 for Many Posts : सेंटर फॉर रेलवे इंफॉर्मेशन सिस्टम (CRIS) में कई पदों पर भर्ती निकली है. इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सेंटर फॉर रेलवे इंफॉर्मेशन सिस्टम की आधिकारिक वेबसाइट cris.org.in पर जाना होगा. जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर सकते हैं. एप्लीकेशन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 25 मई है.आवेदन करने की शुरुआत 25 अप्रैल से हुई थी. आवेदन करने के लिए एक महीने का समय दिया गया था. इस भर्ती (Sarkari Naukri) प्रक्रिया के तहत कुल 150 पद भरे जाएंगे.

 

शैक्षणिक योग्यता (Railway Job Eligibility 2022) :

सरकारी नौकरी (Railway jobs 2022) की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए ये अच्छी खबर है. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने पहले दी गई सभी जानकारी को अच्छी तरह देख लें. असिस्टेंट सॉफ्टवेयर इंजीनियर पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग में बीई / बी.टेक कंप्यूटर साइंस होना चाहिए.

यह भी पढ़ें :  BOB Recruitment 2021: बैंक ऑफ बड़ौदा में आईटी प्रोफेशनल के लिए निकली वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई.

 

इसके अलावा कंप्यूटर प्रौद्योगिकी या एमसीए या बीएससी (कंप्यूटर साइंस – 4 साल की डिग्री) एआईसीटीई/यूजीसी से डिग्री मान्यता प्राप्त संस्थान, या समकक्ष योग्यता के अनुसार सरकार भारत के नियम, न्यूनतम 60% अंकों के साथ या समकक्ष सीजीपीए (एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों के लिए 55%) कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग में एमई / एम.टेक वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं. योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को नोटिफिकेशन देखने की सलाह दी जाती है.

 

अपीयरिंग उम्मीदवार भी कर सकते हैं अप्लाई :

उम्मीदवार जो अंतिम सेमेस्टर के लिए उपस्थित हो रहे हैं या उपस्थित हुए हैं (परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं) भी आवेदन करने के लिए पात्र हैं, बशर्ते कि परिणाम घोषित होने पर, वे न्यूनतम 60% अंक (एससी / एसटी / पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों के लिए 55%) प्राप्त करते हैं और अन्य पात्रता मानदंडों को पूरा करते हों.

उम्मीदवारों की आयुसीमा 22 वर्ष से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए. उम्मीदवारों का चयन IIT खड़गपुर द्वारा आयोजित GATE 2022 स्कोर के माध्यम से किया जाएगा. उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि आवेदन केवल योग्य उम्मीदवारों के ही स्वीकार किए जाएंगे. इसलिए पात्रता की जांच करने के बाद ही आवेदन करें.

यह भी पढ़ें :  BPSC Recruitment 2022 : बिहार में असिस्टेंट टाउन प्लानिंग सुपरवाइजर के पदों पर निकली वैकेंसी, देखें डिटेल्स.

 

Railway Recruitment 2022 Notification


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page