Follow Us On Goggle News

Railway Recruitment 2022 : 10 वीं पास युवाओं के लिए खुशखबरी ! रेलवे में अप्रेंटिस के पदों पर बंपर वैकेंसी, यहां ऐसे करें आवेदन.

इस पोस्ट को शेयर करें :

RRC Apprentice Recruitment 2022: सरकारी नौकरी की राह देख रहे 10 वीं पास युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है. नार्थ सेंटर रेलवे में अप्रेंटिस के पदों पर निकली इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 1664 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को वेबसाइट- rrcpryj.org पर जाना होगा.

 

 

Railway Recruitment 2022 : सरकारी नौकरी की राह देख रहे 10 वीं पास युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है. रेलवे रिक्रूटमेंट सेल की ओर से नार्थ सेंटर रेलवे में अप्रेंटिस के पदों पर बंपर वैकेंसी जारी हुई है. इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 1664 पदों पर भर्तियां होंगी. रेलवे में सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का यह शनदार मौका है. इसमें ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जा रहे हैं. ऐसे में जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वो रेलवे रिक्रूटमेंट सेल प्रयागराज की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसमें ऑनलाइन आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट rrcpryj.org पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर लेना चाहिए. इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.

यह भी पढ़ें :  ITBP Recruitment 2022 : 12वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका ! आईटीबीपी में हेड कॉन्स्टेबल पदों के लिए निकली भर्तियां, जल्द करें अप्लाई.

 

 

रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) की ओर से जारी इस वैकेंसी (Railway NCR Recruitment 2022) के माध्यम से प्रयागराज जोन में भर्तियां होंगी. इसमें ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 01 अगस्त 2022 तक का समय मिला है. हालांकि, परीक्षा और मेरिट लिस्ट जारी होने की तारीख अभी घोषित नहीं हुई है.

 

RRC NCR Recruitment 2022 ऐसे करें आवेदन :

  1. इसमें ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट rrcpryj.org पर जाना होगा.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर ACT APPRENTICES के लिंक पर जाएं.
  3. इसमें Click here for Online Form के लिंक पर जाएं.
  4. इसके बाद New Registration ले लिंक पर क्लिक करें.
  5. यहां मांगी गई डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी कर लें.
  6. रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.
  7. एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट जरूर ले लें.

डायरेक्ट लिंक से आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें.

सिलेक्शन प्रोसेस

रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों पर चयन मेरिट के आधार पर होगा. मैट्रिक और आईटीआई दोनों के अंकों को समान वेटेज दिया जाएगा, जिसके आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार होगी. इसमें ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए जनरल केटेगरी, ओबीसी और EWS वर्ग के उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस के तौर पर 100 रुपये देने होंगे. इसमें आरक्षित श्रेणी, महिला कैंडिडेट्स और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देना है.

यह भी पढ़ें :  Career after 10th : 10वीं पास इन क्षेत्रों में बना सकते हैं करियर, भविष्य में इन डिग्रियों की होने वाली है डिमांड.

RRC Apprentice Eligibility: योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने 10+2 पैटर्न से किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं या समकक्ष परीक्षा पास की हो. साथ ही उसके पास संबंधित ट्रेड में एनसीवीटी या एससीवीटी, गवर्नमेंट ऑफ इंडिया से आटीईआई डिप्लोमा भी होनी चाहिए. अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page