Follow Us On Goggle News

Railway Recruitment 2022 : 10वीं /12 वीं पास के लिए रेलवे में अप्रेंटिस के पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Railway Recruitment 2022 : रेलवे की ओर से बनारस लोकोमोटिव वर्क्स (BLW) में अप्रेंटिस के पदों पर वैकेंसी निकली है. इसके लिए 10वीं /12 वीं पास उम्मीदवार बीएलडब्ल्यू की ऑफिशियल वेबसाइट blw.indianrailways.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

 

Railway Recruitment 2022 : इंडियन रेलवे की ओर से बनारस लोकोमोटिव वर्क्स वाराणसी में अप्रेंटिस के पदों (Apprentice Job) पर निकली वैकेंसी के लिए आवेदन की प्रक्रिया जल्द बंद हो जाएगी. ऐसे में जो 10वीं /12 वीं पास आईटीआई और गैर आईटीआई पास उम्मीदवार इस वैकेंसी के लिए बीएलडब्ल्यू की ऑफिशियल वेबसाइट blw.indianrailways.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 374 पदों पर भर्तियां होंगी.

रेलवे की भर्ती नोटिफिकेशन के अनुसार, बनारस लोकोमोटिव वर्क्स  45वें बैच की अप्रेंटिस भर्ती (BLW Varanasi Apprentice Online Form 2022) के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है. इसमें आवेदन करने से पहले वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन को अच्छी तरह चेक कर लें.

यह भी पढ़ें :  NEET-PG Exam 2022 : NBEMS ने घोषित की NEET-PG परीक्षा की नई तारीख, इस डेट पर होगा एग्जाम.

आपको बता दें कि रेलवे के बनारस लोकोमोटिव वर्क्स (Banaras Locomotive Work ) वाराणसी की ओर से जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 26 मार्च 2022 को शुरू हुई थी. इच्छुक उम्मीदवार इसमें 26 अप्रैल 2022 तकआवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार अपनी ट्रेड के अनुसार ही निर्धारित तारीख के भीतर ऑनलाइन आवेदन करें.

 

Railway Apprentice Recruitment 2022 में आवेदन कैसे करें :

  1. ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- blw.indianrailways.gov.in पर जाएं.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर दिए CAREER ऑप्शन पर जाएं.
  3. इसमें Register for 45th Batch BLW Act Apprenticeship-2021 के लिंक पर जाना होगा.
  4. अब Apply Online के लिंक पर क्लिक करें.
  5. इसके बाद मांगी गई डिटेल्स को भरकर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी कर लें.
  6. रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.
  7. आवेदन पूरा होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें.

Direct Link से आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें.

 

Railway Apprentice Recruitment 2022 की वैकेंसी डिटेल्स :

रेलवे अप्रेंटिस भर्ती 2021 ( Railway Apprentice Recruitment 2022) में 300 पद ट्रेड्स के आईटीआई पास छात्रों के लिए और 74 पद नॉन-आईटीआई पास छात्रों के लिए तय की गई है. इस वेकेंसी के तहत भारतीय रेलवे के अधीन आने वाले बनारस लोकोमोटिव वर्कशॉप में फिटर, कारपेंटर, पेंटर, मशीनिस्ट, वेल्डर और इलेक्ट्रीशियन के पदों पर भर्तियां की जाएंगी.

यह भी पढ़ें :  NTPC Ltd की रेलवे से अपील ! नाम के चक्कर में खराब हो रही हमारी इमेज, परीक्षा में करें फुल फॉर्म का इस्तेमाल

 

Railway Apprentice Recruitment 2022 के लिए योग्यता और आयु सीमा :

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आईटीआई और गैर आईटीआई पास (10+2 या 10वीं) (ITI / Non ITI) होना चाहिए. ट्रेडवाइज जानकारी के लिए पूरा भर्ती नोटिफिकेशन देखें. इसके लिए उम्मीदवार की उम्र 15 साल से 24 साल तक होनी चाहिए. वहीं आईटीआई पास छात्र 24 साल तक आवेदन कर सकते हैं और गैर-आईटीआई पास छात्र 22 साल की आयु तक आवेदन कर सकते हैं.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page