Follow Us On Goggle News

Railway NTPC Exam: रेलवे एनटीपीसी सीबीटी 2 परीक्षा से ठीक पहले रेलवे ने जारी की जरुरी नोटिस.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Railway NTPC Exam: रेलवे भर्ती बोर्ड आरआरबी पटना ने आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 Railway NTPC Exam परीक्षा से ठीक पहले अखबार में विज्ञापन देकर एक अधिसूचना जारी की है। जारी अधिसूचना के माध्यम से रेलवे ने आने वाले विभिन्न रेलवे की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को बिचौलियों, दलालों और जॉब रैकेटर्स से सावधान रहने को कहा है। इसके साथ ही रेलवे ने विभिन्न तरह की जानकारियां भी दी है।

 

जारी अधिसूचना में रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा बताया गया है कि परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यार्थी हमेशा मूल एवं वैध फोटो आईडी ही लेकर आवे। जैसा कि उन्हें एडमिट कार्ड में निर्देशित किया गया हैं। साथ ही बताया गया है कि फोटो आईडी का अच्छा प्रिंट होना चाहिए जिसका क्यूआर कोड स्कैन करने पर जरूरत पड़ने पर उसे दोबारा चेक किया जा सके। इसके साथ ही रेलवे ने अभ्यर्थियों को फर्जी एवं छेड़छाड़ किए हुए फोटो आईडी लेकर आने पर कानूनी कार्रवाई किए जाने की भी बात कही है।

यह भी पढ़ें :  Medical Courses Without NEET: नहीं निकला नीट तो निराश न हो, इन मेडिकल कोर्सेज में एडमिशन लेकर बना सकते हैं करियर.

 

रेलवे ने बताया है कि हाल ही में हुए रेलवे भर्ती परीक्षाओं में करीब 119 अभ्यर्थियों को पकड़ा गया है एवं उनको जेल भेजकर पर कानूनी कार्रवाई की जा रही है। रेलवे ने आगे बताया है कि प्रत्येक अभ्यर्थी अथवा परीक्षा केंद्र की लाइव मॉनिटरिंग सीसीटीवी के माध्यम से रेल भर्ती बोर्ड द्वारा किया जा रहा है एवं अभ्यर्थियों का बायोमेट्रिक एवं परीक्षा के मध्य में है जिसके कारण किसी प्रकार की गड़बड़ी को रोका जाएगा।

 

रेलवे बोर्ड परीक्षा में नियुक्ति प्रक्रिया पूरी तरह कंप्यूटरीकृत है और उम्मीदवार के योग्यता के आधारित है। रेलवे भर्ती बोर्ड कभी भी एजेंटों को अपने लिए कार्य करने हेतु नामित नहीं करता है। केवल रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट रोजगार समाचार पत्र में विज्ञापन प्रकाशित करता है। दलालों से सावधान रहें आप से रेलवे में किसी प्रभाव से या फिर दूसरे अनुचित माध्यम से नौकरी दिलाने का वादा करते हैं वैसे उम्मीदवार जो अनुचित कार्यों में लिप्त पाए जाएंगे। उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा तथा उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें :  BPSC Assistant Professor Recruitment : इंजीनियरिंग कॉलेजों में लेक्चरर भर्ती के अभ्यर्थियों के लिए अहम सूचना जारी.

रेलवे ने आगे बताया है कि अगर आपको किसी बिचौलिए, दलाल हो एवं जॉब रैकेटर्स की जानकारी मिलती है। तो आप उसे में रेलवे की मदद कर सकते हैं इसके लिए आप नजदीकी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कर सकते हैं।

 

 

7cfd9205 Railway NTPC Exam: रेलवे एनटीपीसी सीबीटी 2 परीक्षा से ठीक पहले रेलवे ने जारी की जरुरी नोटिस.

 


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page