Follow Us On Goggle News

Railway Jobs 2022 : 10वीं पास के लिए भारतीय रेलवे में नौकरी पाने का ‘गोल्डन चांस’, जानिए कैसे करें अप्लाई.

इस पोस्ट को शेयर करें :


Railway Jobs 2022 in South Western Railway: दक्षिण-पश्चिम रेलवे ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट http://www.rrchubli.in पर गुड्स ट्रेन मैनेजर की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं.

 


Railway Jobs 2022 in Railway : रेलवे में नौकरी करने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए एक जरूरी खबर सामने आ रही है. दक्षिण पश्चिम रेलवे ने गुड्स ट्रेन मैनेजर के लिए 147 पदों पर भर्तियां निकाली है. दक्षिण-पश्चिम रेलवे ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट http://www.rrchubli.in पर गुड्स ट्रेन मैनेजर की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं.

 

रेलवे के आधिकारिक बयान के मुताबिक ये नौकरियां केवल दक्षिण पश्चिम रेलवे और रेल व्हील फैक्ट्री के कर्मचारियों के लिए हैं. अन्य उम्मीदवारों के आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा. इसका मतलब है कि केवल वही उम्मीदवार इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन कर सकते हैं जो पहले से ही दक्षिण पश्चिम रेलवे और रेल व्हील फैक्ट्री के साथ काम कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें :  UP School-College Closed : उत्तर प्रदेश के स्कूल-कॉलेज और यूनिवर्सिटी 16 जनवरी तक बंद, समय से होंगे एग्जाम.

 

अप्लाई करने से पहले जान लें जरूरी बातें :

मालगाड़ी प्रबंधक के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 अप्रैल, 2022 तक है. उम्मीदवारों को इससे पहले ही अपना आवेदन फॉर्म ऑनलाइन जमा करना होगा. आवेदकों को दक्षिण पश्चिम रेलवे के डिवीजनों / इकाइयों / कार्यशालाओं / मुख्यालयों के नियमित कर्मचारियों के रूप में कार्यरत होना चाहिए. इसके अलावा, अनारक्षित वर्ग के आवेदकों की आयु 18 और 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए, जबकि ओबीसी और एससी/ एसटी को ऊपरी आयु में क्रमशः 3 वर्ष और 5 वर्ष की छूट दी जाती है.

 

जानें किस तरह होगा उम्मीदवारों का चयन :

नौकरी (7th Pay Commission Job) के लिए उम्मीदवारों का लिखित परीक्षा के माध्‍यम से सिलेक्शन किया जाएगा. एग्‍जाम के तरीखों की घोषणा अभी नहीं की गई है. लेकिन जल्द ही इस पर अपडेट दिया जा सकता है. इस परीक्षा में उम्‍मीदवारों से सामान्‍य ज्ञान, इंग्लिश, हिंदी विषय व रेलवे से जुड़े प्रश्‍न पूछे जाएंगे. इस परीक्षा को पास करने वाले उम्मीदवारों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन होगा. जिसके बाद ही उन्हें पोस्टिंग मुहैया कराई जाएगी.

यह भी पढ़ें :  SSC MTS Admit Card 2021: एसएससी एमटीएस परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड.

 


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page