Follow Us On Goggle News

Railway Job Scam: 6 लाख रुपये में बिकी रेलवे की नौकरी, 200 युवाओं से 20 करोड़ की ठगी.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Railway Job Scam: आगरा में रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर कोचिंग संचालक दो भाइयों ने 200 से अधिक युवाओं से 20 करोड़ रुपए की ठगी की है। कोचिंग संचालक ने हर बेरोजगारों से 6 से 12 लाख रुपए लिए। इतना ही नहीं, संचालक ने बेरोजगार युवाओं को फर्जी ज्वाइनिंग लेटर देकर 3 महीने की ट्रेनिंग भी कराई। मंगलवार को करीब 40 युवाओं ने एसएसपी प्रभाकर चौधरी से मिलकर मामले की शिकायत की।

बेरोजगार युवाओं ने बताया कि आंवलखेड़ा में विवेक शर्मा और रिंकू शर्मा दोनों भाई रेलवे की कोचिंग चलाते है। आरोपी कोचिंग संचालकों ने नौकरी दिलाने के नाम पर 20 करोड़ रुपए ठग लिए है। गाजियाबाद से आगरा पहुंची अंजलि सिसौदिया ने बताया कि आरोपियों ने नौकरी के नाम पर किसी से 6 लाख रुपए तो किसी 12 लाख रुपए लिए थे। देशभर के कई शहरों से करीब 200 युवक-युवतियों से आरोपियों में इसी तरह ठगी की है। अभय शर्मा नाम का व्यक्ति रेलवे अफसर बनकर मिला था। उन्होंने ही मेडिकल कराया था।

यह भी पढ़ें :  Bihar ITI Exam 2022 : बिहार आईटीआई भाषा परीक्षा के लिए कल से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया, यहां जानिए पूरी डिटेल.

इसके बाद ज्वाइनिंग लेटर दिए गए। तीन महीने की ट्रेनिंग भी कराई। जब वेतन नहीं मिला तो पता चला कि ज्वाइनिंग लेटर फर्जी हैं। ट्रेनिंग भी देहरादून समेत अलग-अलग शहरों में फर्जी तरीके से कराई गई थी। पीड़ित युवाओं ने बताया कि ठगी का यह सिलसिला 2014 से शुरू हुआ था जो अब तक चल रहा है। पीड़ितों को आरोपी नौकरी दिलाने के नाम पर टहलाता रहा है। रेलवे में छोटे पदों पर नौकरी देकर बाद में प्रमोशन कराने का आश्वासन भी ठगों ने युवाओं को दिया था। आरोपियों से रुपए लौटाने को कहा गया तो आरोपी मिलना बंद कर दिए। आरोपियों ने फर्जी ज्वाइनिंग लेटर के साथ चेकबुक भी दी थी।

एसएसपी ने दिए केस दर्ज करने का आदेश: Railway Job Scam

एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने मामले में आरोपी भाइयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं। मामले में थाना प्रभारी बरहन को आरोपियों से जुड़े अन्य लोगों की जानकारी करने को कहा है। रेलवे में कहां ट्रेनिंग कराई गई और वह कैसे हुई। इस मामले में भी पुलिस छानबीन करेगी।

यह भी पढ़ें :  Railway New Rules: ट्रेन में सोने को लेकर बदला नियम, अब देना पड़ सकता है जुर्माना.

 

SOURCE: DAINIK BHASKAR


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page