Follow Us On Goggle News

Punjab Police SI Exam Cancelled : पंजाब पुलिस SI भर्ती परीक्षा हुई रद्द, जल्द घोषित की जाएगी नई तारीख.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Punjab Police SI Exam Cancelled: पंजाब पुलिस ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा के निर्देश पर 560 पदों के लिए सब-इंस्पेक्टर (एसआई) परीक्षा को रद्द कर दिया है.

Punjab Police SI Exam Cancelled: पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने धोखाधड़ी और कदाचार की रिपोर्ट सामने आने के बाद सब-इंस्पेक्टर (SI) के 560 पदों को भरने के लिए आयोजित परीक्षा को रद्द कर दिया. पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा के निर्देशों के बाद परीक्षा को रद्द कर दिया गया था ताकि भर्ती के लिए परीक्षा प्रक्रिया की अखंडता और निष्पक्षता बनाए रखी जा सके. CMO पंजाब ने ट्वीट कर लिखा, ”सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा के निर्देश पर भर्ती के लिए परीक्षा प्रक्रिया की सत्यनिष्ठा और निष्पक्षता बनाए रखने के लिए पंजाब पुलिस ने सब-इंस्पेक्टर के 560 पदों को भरने के लिए आयोजित परीक्षाओं को रद्द कर दिया है.”

यह भी पढ़ें :  बिहार की बेटियों को मिलने वाले हैं 50 हजार रुपये, इंटर-ग्रेजुएट छात्राएं जरूर कर लें ये काम | Mukhyamantri Kanya Utthan Yojana 2021

यह कदम शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया द्वारा कथित पंजाब पुलिस भर्ती घोटाले की सीबीआई जांच की मांग करने के एक दिन बाद आया. बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा था कि उप-निरीक्षकों की भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा में धोखाधड़ी के तरीकों का इस्तेमाल किया गया था. पंजाब पुलिस के चार कैडर और विंग (जांच, जिला, सशस्त्र पुलिस और खुफिया) में एसआई की भर्ती के लिए सामान्य कंप्यूटर आधारित टेस्ट 17 से 24 अगस्त तक राज्य के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित किया था.

इस संबंध में 27 सितंबर को डीजीपी कार्यालय को एक रिपोर्ट प्राप्त हुई थी और शनिवार को डीजीपी ने भर्ती बोर्ड की सिफारिशों को मंजूरी दे दी थी. एक आधिकारिक बयान के अनुसार, पंजाब पुलिस धोखाधड़ी ( Punjab Police SI Exam Cancelled ) और कदाचार की शिकायतों के आधार पर एसएएस नगर, पटियाला और खन्ना जिलों सहित तीन प्राथमिकी पहले ही दर्ज कर चुकी है. बयान में कहा गया है, “एसआईटी ने पहले ही उक्त मामलों की जांच शुरू कर दी है और अब तक तीन प्राथमिकी में 20 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.” इस संबंध में दर्ज मामलों की निष्पक्ष और त्वरित जांच को आगे बढ़ाने के लिए एडीजीपी प्रमोद बान, एडीजीपी विशेष अपराध और आर्थिक अपराध विंग पंजाब की अध्यक्षता में एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है.

यह भी पढ़ें :  UPSC IES ISS Result 2021: यूपीएससी आईईएस और आईएसएस भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहां करें चेक.

अब परीक्षा की नई तारीख बाद में जारी की जाएगी. परीक्षा की नई तारीख और इससे जुड़ी हर जानकारी उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page