Follow Us On Goggle News

Private Job Alert: प्राइवेट कंपनी में आने वाली हैं लाखों की बम्पर भर्ती, यहाँ पढ़े पूरी डिटेल्स.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Private Job Alert: देश के बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी हैं. आईटी सेक्टर में नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. भारत में फ्रांस की आईटी कंपनी कैपजेमिनी (Capgemini) इस साल बंपर भर्तियां (Bumper Hiring in India) करने वाली है. कंपनी का कहना है कि वह इस साल भारत में करीब 60,000 कर्मचारियों की भर्ती करने वाली है. यह संख्या 2021 के मुकाबले ज्यादा है.

 

कैपजेमिनी (Capgemini) के CEO यश्विन यार्डी का कहना है कि डिजिटल आधारित सॉल्यूशंस की मांग बढ़ रही है. ग्लोबल स्तर पर हमारे पास करीब 3.25 लाख कर्मचारी हैं. उनमें से आधे भारत में हैं. नई नियुक्तियां फ्रेशर हायरिंग और लेटरल टैलेंट के रूप में होंगी. इसमें 5G और क्वांटम जैसे उभरते क्षेत्रों पर ध्यान दिया जाएगा.

भारत में कैपजेमिनी ने 2021 में अच्छा प्रदर्शन किया. यार्डी का कहना है कि आने वाले दिनों में इसका आउटलुक और अच्छा रहने वाला है, जिससे हमारे हायरिंग ड्राइव को बढ़ावा मिला है. हायरिंक को बढ़ावा देने के लिए हम कॉलेज और यूनिवर्सिटीज में भी जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें :  Bihar Board Matric Exam 2022 : बिहार बोर्ड ने मैट्रिक परीक्षा 2022 की तैयारी पूरी.

कैपजेमिनी ने पिछले साल एरिक्सन (Ericsson) के साथ साझेदारी कर भारत में 5G लैब लॉन्च की थी. यार्डी ने बताया कि इसे जबरदस्त रिस्पांस मिल रहा है. अब हम 5G इंडस्ट्री को और अधिक सेवाएं देने के लिए कुछ ग्लोबल और भारतीय सर्विस प्रोवाइडर्स के साथ काम कर रहे हैं.

पिछले महीने कैपजेमिनी के ग्रुप CEO ऐमान इज्जत ने कहा था कि आगे चलकर भारत कंपनी के संचालन के प्रबंधन में बड़ी भूमिका निभाएगा. यह भारत में उभरते हुए लीडर्स को भी देखेगा, जो ग्लोबल स्तर पर टीमों का नेतृत्व कर सकते हैं. क्वांटम, 5G और मेटावर्स जैसी उभरती टेक्नोलॉजी के आगे बढ़ने की उम्मीद है.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page