Follow Us On Goggle News

PHC Admit Card 2021-22 : पटना हाईकोर्ट डिस्ट्रिक्ट जज भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, यहां करें डाउनलोड.

इस पोस्ट को शेयर करें :

PHC Admit Card 2021-22: पटना हाईकोर्ट की ओर से जिला जज (District Judge Vacancy) के पद पर निकली भर्ती का एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट patnahighcourt.gov.in पर डाउनलोड कर सकते हैं.

 

PHC Admit Card 2021-22: पटना हाईकोर्ट की ओर से जिला जज (District Judge Vacancy) के पद पर भर्ती के लिए जारी वैकेंसी का एडमिट कार्ड जारी हो गया है. ऐसे में जो उम्मीदवार इस वैकेंसी के लिए आवेदन किए थे वो Patna High Court की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. पटना हाईकोर्ट में नौकरी पाने का एक बहुत ही अच्छा मौका सामने आया था.

इस नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 18 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसमें (Patna High Court Recruitment 2021) आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 20 जनवरी 2021 तक का समय दिया गया था. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि परीक्षा में शामिल होने से पहले वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन में परीक्षा की पूरी डिटेल्स देख लें.

यह भी पढ़ें :  CBSE Board 10th Result 2021 : सीबीएसई 10वीं के रिजल्ट में 'साउथ' का दबदबा, कुल 99.04% प्रतिशत हुए उत्तीर्ण.देखें परिणाम.

 

जिला जज के पद पर भर्ती के लिए जा रही इस वैकेंसी (Patna High Court Recruitment 2021) के लिए आवेदन ऑनलाइन मोड में मांगे गए थे. इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 22 दिसंबर 2021 से शुरू हुई थी. अब एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं.

 

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड :

  1. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट patnahighcourt.gov.in पर जाएं.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर RECRUITMENTS पर क्लिक करें.
  3. अब Link to download Admit Card for Preliminary/Screening Test under the District Judge (Entry Level), Direct from Bar Exam-2021 के लिंक पर जाएं.
  4. यहां download के लिंक पर क्लिक करें.
  5. अब उम्मीदवार अपना एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करें.
  6. सबमिट करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा.
  7. एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और आगे के इस्तेमाल के लिए प्रिंट लेकर रखें.

इन पदों पर होगी भर्तियां :

पटना हाईकोर्ट (Patna High Court) की ओर से जारी इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 18 पदों पर भर्तियां होंगी. इसमें एससी कोटे में 16% सीटें रखी गई हैं. इसके अलावा एसटी कैटेगरी में 1%, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग में 10%, पिछड़ा वर्ग में 12% और अत्यंत पिछड़ा वर्ग में 21% सीटेट रखी गई हैं. परीक्षा में शामिल होने से पहले वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन को बेहतर तरीके से चेक कर ले.

यह भी पढ़ें :  JNV Class 9th Admissions 2021: नवोदय विद्यालय में कक्षा 9 में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, यहाँ जानें पूरा डिटेल.

कौन कर सकता था अप्लाई?

पटना हाईकोर्ट की ओर से जारी इस वैकेंसी (Patna High Court Recruitment 2021) में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से वकालत के क्षेत्र में बैचलर की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही नोटिफिकेशन में बताया गया है कि, 07 साल तक वकील के तौर पर प्रैक्टिस करने वाले कैंडिडेट्स ही इस वैकेंसी में आवेदन के पात्र हैं. योग्यता के लिए और भी कई शर्ते रखी गई हैं. इन शर्तो को देखने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन देख सकते हैं.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page