Follow Us On Goggle News

PGCIL Apprentice Recruitment 2021 : फील्ड इंजीनियर और फील्ड सुपरवाइजर पदों के लिए निकली भर्ती, ऑनलाइन आवेदन करें.

इस पोस्ट को शेयर करें :

पावरग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (PGCIL), बिजली मंत्रालय के तहत एक महारत्न पीएसयू, ने फील्ड इंजीनियर और फील्ड सुपरवाइजर के पद पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी किया है.

PGCIL Apprentice Recruitment 2021: भारत सरकार के बिजली मंत्रालय के अधीन कंपनी पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड यानी पीजीसीआईएल ने फील्ड इंजीनियर और फील्ड सुपरवाइजर पर वैकेंसी निकाली है। पावरग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (PGCIL) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट http://www.powergrid.in पर अधिसूचना जारी की है। उम्मीदवार पावरग्रिड भर्ती 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट powergridindia.com पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन 13 अगस्त से शुरू है और 27 अगस्त ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख है।

योग्य व इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर सकते हैं। पीजीसीआईएल के इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 27 अगस्त 2021 को 29 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें :  BSEB Scholarship : बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा 2021 में छात्रों का स्कॉलरशिप लिस्ट जारी, यहाँ देखें पूरी लिस्ट.

powergrid

PGCIL पावरग्रिड महत्वपूर्ण तिथियां:
1. आवेदन ऑनलाइन जमा करने और आवेदन शुल्क के ऑनलाइन भुगतान की प्रारंभिक तिथि – 13 अगस्त 2021 (शाम 5:00 बजे)
2. ऑनलाइन आवेदन जमा करने और आवेदन शुल्क के ऑनलाइन भुगतान की अंतिम तिथि – 27 अगस्त 2021 (23:59 बजे)

PGCIL पावरग्रिड रिक्ति विवरण:
कुल पद – 137
1.फील्ड इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल)- 48
2. फील्ड इंजीनियर (सिविल) – 17
3.फील्ड सुपरवाइजर (इलेक्ट्रिकल)- 50
4.फील्ड सुपरवाइजर (सिविल) – 22

PGCIL पावरग्रिड वेतन:
1.इंजीनियर – 30,000-3%-1,20,000/- रु. 30,000/- के प्रारंभिक मूल वेतन के साथ + औद्योगिक डीए + एचआरए + भत्तों @ मूल वेतन का 35%
2. पर्यवेक्षक – 23,000-3% -1,05,000 / – रुपये 23,000 / – के प्रारंभिक मूल वेतन के साथ + औद्योगिक डीए + एचआरए + भत्तों @ मूल वेतन का 35%

PGCIL पावरग्रिड फील्ड इंजीनियर और फील्ड सुपरवाइजर पदों के लिए पात्रता मानदंड:

शैक्षिक योग्यता:
1.फील्ड इंजीनियर – सामान्य / ओबीसी (एनसीएल) / के लिए न्यूनतम 55% अंकों एवं  एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों को उत्तीर्ण अंकों के साथ मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से प्रासंगिक अनुशासन में पूर्णकालिक बीई / बी.टेक / बी.एससी (इंजीनियरिंग) / बीई (पावर इंजीनियरिंग) या समकक्ष  योग्यता के बाद एक वर्ष का अनुभव होना चाहिए.

यह भी पढ़ें :  SBI Clerk Pre Result 2021: स्टेट बैंक क्लर्क भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक.

PGCIL पावरग्रिड फील्ड इंजीनियर और फील्ड सुपरवाइजर आयु सीमा:
29 वर्ष
PGCIL पावरग्रिड फील्ड इंजीनियर और फील्ड सुपरवाइजर पदों के लिए चयन मानदंड:
चयन परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा.

अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए विस्तृत अधिसूचना लिंक पर क्लिक करें :

ओफिशियल नोटिफिकेशन

ऑनलाइन आवेदन

पावरग्रिड  फील्ड इंजीनियर और फील्ड सुपरवाइजर भर्ती 2021 के लिए आवेदन कैसे करें? उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सबसे पहले नीचे बताई गई वेबसाइट में से एक portal.mhrdnats.gov.in या apprenticeshipindia.org पर अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके बाद आवेदक को आधिकारिक वेबसाइट powergrid.in पर जाना होगा और आवेदन ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करना होगा।

सबसे पहले लॉगिन बटन पर क्लिक करें।
● अब आवेदन पत्र में मांगी गई जरूरी जानकारी भरें।
● आवेदन शुल्क (अगर मांगा गया हो तो) का भुगतान करें।
● आखिरी में फॉर्म सबमिट कर दें।


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page