Follow Us On Goggle News

UP Panchayati Raj Recruitment 2022 : 12वीं पास के लिए निकली बंपर वैकेंसी, पंचायती राज विभाग में बिना परीक्षा के मिलेगी सरकारी नौकरी.

इस पोस्ट को शेयर करें :

UP Panchayati Raj Department Job 2022 : 12वीं पास के लिए सुनहरा मौका है. यूपी के पंचायती राज विभाग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, आवेदन करने वाले उम्मीदवार को उस ग्राम पंचायत का निवासी होना जरूरी है.

 

UP Panchayati Raj Recruitment 2022: सरकारी नौकरी की राह देख रहे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है. यूपी के पंचायती राज विभाग की ओर से पंचायत सहायक कम डेटा एंट्री ऑपरेटर (DEO) पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 2783 खाली पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी नहीं हुई है. सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) के लिए जारी इस वैकेंसी के लिए फिलहाल ऑफिशियल शॉर्ट नोटिस जारी हुई है. इस वैकेंसी में जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पंचायती राज विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट- panchayatiraj.up.nic.in पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकते हैं. इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 18 मई 2022 को शुरू हो जाएगी.

यह भी पढ़ें :  Bihar Police Constable Result 2021: बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2021 का रिजल्ट जारी, यहां करें चेक.

 

उत्तर प्रदेश के पंचायती राज विभाग (UP Panchayati Raj Department) की ओर से जारी इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 2783 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 18 मई 2022 से 03 जून 2022 तक चलेगी. इसमें आवेदन करने से पहले उम्मीदवार वेबसाइट पर ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

 

UP Panchayatiraj Recruitment 2022 आवेदन प्रक्रिया :

यूपी में सरकारी नौकरी के लिए जारी इस वैकेंसी के माध्यम से ग्राम पंचायत विभाग भर्तियां की जाएंगी. इसमें ऑफलाइन आवेदन स्वीकार किए जा रहे हैं. इसमे आवेदक खंड विकास अधिकारी / जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय में व्यक्तिगत रूप से या पंजीकृत डाक के माध्यम से ऑफलाइन मोड के माध्यम से आवेदन जमा करना आवश्यक है.

ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें.

 

कौन कर सकेंगे अप्लाई?

उत्तर प्रदेश के पंचायती राज विभाग (UP Panchayati Raj Department) की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, आवेदन करने वाले उम्मीदवार को उस ग्राम पंचायत का निवासी होना चाहिए जिसके लिए वह आवेदन कर रहा है. उन्हें 10+2 उत्तीर्ण होना चाहिए और उनकी आयु 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. इस वैकेंसी की अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन देख सकते है.

यह भी पढ़ें :  UPCATET Exam 2022 : यूपीसीएटीईटी एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, 16, 17 जून को होगी परीक्षा.

 

इन तारीखों का रखें ध्यान :

जिला पंचायत राज अधिकार कार्यलय, विकास खंड कार्यलय और ग्राम पंचायत कार्यलय में प्राप्त आवेदनों को 04 से 09 जून 2022 के बीच संबंधित ग्राम पंचायत को भेजा जाएगा. इसके बाद, 12वीं कक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी. इस पोस्ट के लिए किसी भी उम्मीदवार को कोई लिखित परीक्षा या इंटरव्यू नहीं देना होगा. मेरिट लिस्ट 18 जून से 25 जून तक जारी किए जाएगी और ग्राम पंचायत द्वारा 26 जून से 28 जून 2022 तक नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page