Follow Us On Goggle News

ONGC Recruitment 2022 : जूनियर कंसल्टेंट समेत कई पदों पर नौकरी पाने का मौका, जानें कैसे करें अप्लाई.

इस पोस्ट को शेयर करें :

ONGC Recruitment 2022 : ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन लिमिटेड की ओर से जूनियर कंसल्टेंट (Junior Consultant) और एसोसिएट कंसल्टेंट समेत कई पदों पर वैकेंसी जारी हुई है.

 

ONGC Recruitment 2022 : ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Oil and Natural Gas Corporation Limited, ONGC) की ओर से जूनियर कंसल्टेंट (Junior Consultant) और एसोसिएट कंसल्टेंट समेत कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. इस भर्ती अभियान के तहत 36 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. सरकारी नौकरी (Job 2022) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए यह अच्छा मौका है. ऐसे में इन पदों पर आवेदन के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ONGC की ऑफिशियल वेबसाइट ongcindia.com के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि इस पोस्ट पर अप्लाई करने की लास्ट डेट 30 मार्च, 2022 है.

यह भी पढ़ें :  Railway Jobs 2022 : रेलवे में बिना परीक्षा नौकरी पाने का मौका, सिर्फ इंटरव्यू से मिलेगी जॉब.

ONGC ने विभिन्न पदों पर वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके मुताबिक ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन लिमिटेड ONGC ने जूनियर कंसल्टेंट और एसोसिएट कंसल्टेंट पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. आवेदन करने से पहले वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन को अच्छे से चेक कर लें.

 

ONGC Recruitment: ऐसे करें आवेदन :

  1. इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए सबसे पहले वेबसाइट ongcindia.com पर जाएं.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर दिए Recruitment Notices ऑप्शन पर जाएं.
  3. इसमें Recruitment of retired ONGCians from Production & Drilling disciplines for Junior Consultants & Associate Consultants for Well Services at Cambay के लिंक पर जाना होगा.
  4. अब Apply Online के लिंक पर क्लिक करें.
  5. इसके बाद मांगी गई डिटेल्स को भरकर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी कर लें.
  6. रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.
  7. आवेदन पूरा होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें.

वैकेंसी नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ें :  Rajasthan Police Constable Exam : मई में होगी राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा, देखें एग्जाम पैटर्न और सिलेबस.

 

इन पदों पर होगी भर्तियां :

ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन लिमिटेड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, जूनियर कंसल्टेंट के 14 और एसोसिएट कंसल्टेंट के 22 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. एसोसिएट कंसल्टेंट के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 66,000 रुपए सैलरी दी जाएगी. वहीं जूनियर कंसल्टेंट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 40,000 रुपए सैलरी दी जाएगी. वैकेंसी की पूरी डिटेल्स के लिए वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन को अच्छे से चेक कर लें.

सेलेक्शन प्रोसेस :

ONGC की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. वहीं उम्मीदवारों के भेजे गए आवेदन पत्र को शॉर्टलिस्ट करने के बाद उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा और साक्षात्कार की तारीख, स्थान और रिपोर्टिंग समय की सूचना ई-मेल के माध्यम से दी जाएगी. वहीं इस भर्ती से संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार ओएनजीसी की आधिकारिक साइट देख सकते हैं.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page