Follow Us On Goggle News

NEET UG Form Correction: नीट यूजी 2022 परीक्षा फॉर्म में गलती सुधार का एक और मौका.

इस पोस्ट को शेयर करें :

NEET UG Form Correction: मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन के लिए आयोजित होने वाली प्रवेश परीक्षा नीट यूजी 2022 (NEET UG 2022) के लाखों छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नीट यूजी 2022 (NEET UG 2022) परीक्षा के लिए करेक्शन विंडो यानी फॉर्म भरने में कोई गलती रह गई है तो उसे सुधार करने का मौका छात्रों के लिए जारी कर दिया है। छात्र 14 से 16 जून तक सुधार के लिए आवेदन कर सकते हैं।

अधिसूचना में कहा गया है कि नीट यूजी परीक्षा के लिए पंजीकृत सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे एनटीए नीट की वेबसाइट पर जाएं और अपनी सूचनाओं को सत्यापित करें। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि अपने संबंधित आवेदन पत्र में जो आवश्यक है उस विवरण में सुधार करें। निर्धारित समय-सीमा के बाद सुधार हेतु कोई अनुरोध स्वीकार नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :  MH CET MBA 2022 : महाराष्ट्र एमबीए और एमएमएस एंट्रेंस एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, यहां देखें एप्लिकेशन प्रोसेस.

 

Click to access 2022061461.pdf

 

संशोधन के लिए उम्मीदवारों को एनटीए नीट यूजी की आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाना होगा। हालाँकि, इस बार उम्मीदवारों को सिर्फ श्रेणी (Category) को बदलने की अनुमति है।

 

 

नीट यूजी परीक्षा 17 जुलाई को आयोजित की जाने वाली है। परीक्षा तीन घंटे 20 मिनट (दोपहर 2.00 बजे से शाम 5.20 बजे) की अवधि की होगी। नीट यूजी परीक्षा 13 भाषाओं यानी अंग्रेजी, हिंदी, असमिया, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, मराठी, ओडिया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु और उर्दू में आयोजित की जाएगी।

 

NEET UG 2022 आवेदन फॉर्म में कैसे करें संशोधन: NEET UG Form Correction

  • उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाएं।
  • होम पेज पर, करेक्शन फॉर नीट (यूजी) -2022 पर क्लिक करें।
  • उम्मीदवार अपने एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड का उपयोग करके लॉगिन करें।
  • आवश्यक संपादन करें और लागू शुल्क का भुगतान करें।
  • फॉर्म जमा करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंट आउट लें।

इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page