Follow Us On Goggle News

NEET UG 2022 : क्या नीट यूजी परीक्षा होगी स्थगित? जानिए परीक्षा को लेकर क्या है ताज़ा अपडेट.

इस पोस्ट को शेयर करें :

NEET UG Exam Postponement : नीट यूजी 2022 परीक्षा को लेकर स्टूडेंट्स लगातार एग्जाम डेट आगे बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर भी #PostponeNEETUG2022 ट्रेंड हो रहा है.

 

NEET UG Exam Update 2022: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट, नीट यूजी 2022 परीक्षा स्थगित करने को लेकर उम्मीदवार लगातार मांग कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर भी #PostponeNEETUG2022 ट्रेंड कर रहा है. इससे पहले राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, एनटीए ने एनईईटी यूजी पंजीकरण (NEET Exam Date) की समय सीमा बढ़ा दी है. नीट यूजी परीक्षा (NEET UG 2022 Exam) की तारीख 17 जुलाई, 2022 निर्धारित की गई है. लेकिन उम्मीदवार चाहते हैं कि नीट 2022 को मुख्य रूप से स्थगित कर दिया जाए, क्योंकि उनका मानना है कि उनके पास परीक्षा की तैयारी के लिए पर्याप्त समय नहीं है.

स्टूडेंट्स कर रहे नीट स्थगित करने की मांग :

उन्होंने यह भी तर्क दिया है कि जेईई मेन के उम्मीदवारों को अधिक प्रयास मिलते हैं और जब उनके लिए बोर्ड परीक्षा और अन्य चीजों को समायोजित करने के लिए पेपर स्थगित कर दिया गया है, तो एनईईटी परीक्षा को स्थगित (NEET UG postponement) क्यों नहीं किया गया. हालांकि अब तक, NTA या किसी भी संबंधित प्राधिकरण ने एनईईईटी यूजी (NEET UG) के स्थगित होने पर कुछ भी संकेत नहीं दिया है.जबकि कुछ लोगों का मानना है कि पंजीकरण की समय सीमा को अगर बढ़ाया गया है तो NEET के स्थगित होने की कुछ उम्मीद हो सकती है. छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे NEET परीक्षा से संबंधित किसी भी अपडेट के लिए एनटीए द्वारा जारी ऑफिशियल घोषणा का इंतजार करें.

यह भी पढ़ें :  UPPSC Recruitment 2021: यूपी में सरकारी नौकरी का मौका, मैनेजर समेत कई पदों पर निकली भर्तियां.

15 मई तक कर सकते हैं आवेदन :

नीट यूजी आवेदन भरने की शुरुआत 6 अप्रैल को हुई थी. पहले नीट यूजी रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 6 मई थी जिसे बढ़ाकर 15 मई कर दिया गया है.इस मेडिकल परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर विजिट कर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.

NEET यूजी परीक्षा इस साल भी पेन और पेपर मोड में आयोजित की जाएगी. परीक्षा 13 क्षेत्रीय भाषाओं में आयोजित की जाएगी. नीट एग्जाम का आयोजन 17 जुलाई 2022 को होगा. NEET 2022 भौतिकी, रसायन विज्ञान और जीव विज्ञान (वनस्पति विज्ञान) से 180 बहुविकल्पीय प्रश्नों के लिए आयोजित किया जाएगा.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page