Follow Us On Goggle News

NEET UG Answer Key: इस दिन जारी होगी नीट यूजी परीक्षा की Answer Key.

इस पोस्ट को शेयर करें :

NEET UG Answer Key: नीट यूजी परीक्षा का आयोजन हाल ही में किया गया था. अब मेडिकल स्टूडेंट्स नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (NEET UG Answer Key) का रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. हालांकि नतीजे के पहले प्रोविनजल आंसर-की रिलीज की जाएगी. प्रोविजनल आंसर-की पर आपत्ति मांगने के बाद एनटीए फाइनल उत्तर कुंजी जारी करेगा. इसके बाद नतीजे घोषित किए जाएंगे.

बता दें कि इस साल नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने 17 जुलाई 2022 को नीट यूजी टेस्ट लिया था. अब उम्मीदवार नीट रिजल्ट और आंसर की (NEET UG Answer Key) का इंतजार कर रहे हैं. रिपोर्टों के अनुसार उम्मीद है कि एनटीए नीट 2022 की आंसर की जुलाई 2022 के अंत में जारी कर सकता है. हालांकि, अभी तक इस संबंध में कोई भी आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है. शुरुआत में अंतरिम नीट आंसर की जारी की जाएगी.

यह भी पढ़ें :  NEET UG Big Update: प्रधानमंत्री के घोषणा से मेडिकल परीक्षा में बड़ा बदलाव.

उम्मीदवार अपनी आपत्तियां भी दर्ज करवा सकते हैं. प्रोवीजनल आंसर की में आपत्तियों की समीक्षा के बाद फाइनल नीट आंसर की जारी की जाएगी. इसी के आधार पर बाद में नीट का रिजल्ट (NEET UG Answer Key) घोषित किया जाएगा. रिपोर्टों के अनुसार नीटी यूजी रिजल्ट 2022 (NEET UG Answer Key) अगस्त में घोषित हो सकता है.

रिजल्ट घोषित होने के बाद उम्मीदवार अपने लॉगइन क्रेडेंशियल्स का इस्तेमाल करके आधिकारिक वेबसाइट से अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार nta.ac.in और neet.nta.nic पर जा सकते हैं.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page