Follow Us On Goggle News

NEET UG Admit Card 2022: नीट यूजी एडमिट कार्ड जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड.

इस पोस्ट को शेयर करें :

NEET UG Admit Card 2022:नीट यूजी एडमिट कार्ड के लिए परेशान लाखों अभ्यर्थियों के लिए फाइनल राहत की खबर आ गई है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी कि एनटीए ने नीट यूजी परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र आज सुबह आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर अपलोड कर दिए जाएंगे. ऐसे में, जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे अब कुछ घंटों बाद से ही एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे. इसके लिए अभ्यर्थियों को अपना एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ एंटर करना होगा.

 

बता दें कि अभ्यर्थियों को अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर की जरूरत पड़ेगी. छात्र एनटीए की वेबसाइट पर जाकर अपनी लॉग-इन आईडी के जरिए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड में कई दिशा निर्देश भी दिए गए हैं, जिसमें परीक्षा में क्या लेकर व पहनकर जाना हैं और क्या पहनकर व लेकर नहीं जाना है, उसकी जानकारी दी हुई है. बता दें कि नीट परीक्षा की वीडियोग्राफी भी की जाएगी. छात्र ध्यान दें कि परीक्षा में एडमिट कार्ड ले जाना अनिवार्य है, इसके बिना परीक्षा हॉल में जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

यह भी पढ़ें :  IIT Placement 2021: आईआईटी खड़गपुर को मिले 1600 से अधिक प्लेसमेंट ऑफर्स, इन कंपनियों ने लिया हिस्सा.

 

परीक्षा का आयोजन 17 जुलाई 2022 को किया जाएगा. परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5:20 बजे तक आयोजित की जाएगी. परीक्षाएं देश के 546 और देश के बाहर 14 शहरों में आयोजित होगी. इस बार राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा के लिए करीब 2.5 लाख अधिक आवेदन आए हैं. आवेदन करने वालो की संख्या 18 लाख से अधिक गई है, जिसको देखते हुए नीट 2022 की कटऑफ हाई रहने की संभावना है.

 

NEET UG Admit Card 2022 Direct Link I

 

NEET UG Admit Card 2022 Direct Link II

 

NEET UG Admit Card 2022 Direct Link III

 

ऐसे करें NEET UG Admit Card 2022 डाउनलोड:

1. छात्र सबसे पहले एनटीए नीट की ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाएं.
2. इसके बाद होम पेज पर दिए गए “नीट एडमिट कार्ड 2022” के लिंक पर क्लिक करें.
3. अब आप अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की मदद से लॉग-इन कर इसे डाउनलोड कर लें.
4. आप भविष्य के लिए इसका एक प्रिंटआउट निकाल कर अपने पास जरूर रख लें.

यह भी पढ़ें :  Patna High Court recruitment 2022: पटना हाईकोर्ट में नौकरी का शानदार मौका, यहाँ पढ़े पूरी जानकारी.

 

NEET UG Admit Card 2022 90 हजार एमबीबीएस सीटों के लिए होगी परीक्षा:

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस साल पूरे देश में एमबीबीएस (MBBS) की 90,825 सीटों के लिए नीट प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. इसके साथ ही बीडीएस (BDS) की 27,948, आयुष (Aayush) की 52,720, बीएससी नर्सिंग (B.Sc Nursing) की 487 औेर बीवीएससी (BVSc) की 603 सीटों के लिए नीट की परीक्षा आयोजित होगी.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page