Follow Us On Goggle News

NEET UG Admit Card 2022: आज हर हाल में जारी होगा नीट परीक्षा का एडमिट कार्ड, यहाँ करें डाउनलोड.

इस पोस्ट को शेयर करें :

NEET UG Admit Card 2022: देशभर के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन के लिए आयोजित होने वाली राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा स्नातक यानी NEET UG 2022 इस साल 17 जुलाई को आयोजित होने वाली है। मिली जानकारी के अनुसार नीट यूजी 2022 में कुल 11 लाख से अधिक उम्मीदवार उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। बीते 20 मई को परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया समाप्त कर दिया था। जिसके बाद 27 मई तक परीक्षा फॉर्म में सुधार का मौका था। अब लाखों की संख्या में छात्र परीक्षा की तैयारी में लगे हैं एवं एडमिट कार्ड आने का इंतजार कर रहे हैं। एक्सपर्ट्स की माने तो जलाई के पहले सप्ताह में परीक्षा का एडमिट कार्ड भी जारी हो जाएगा। फिलहाल नीट परीक्षा का नीट 2022 एग्जाम किस शहर में होगा।

 

NEET UG Admit Card 2022: राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (ग्रेजुएट) या NEET UG 2022 के लिए एडमिट कार्ड इस सप्ताह के अंत तक यानी 10 जुलाई तक जारी होने की उम्मीद है. लगभग 16 लाख उम्मीदवार नीट परीक्षा का प्रवेश पत्र जारी होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. जिन उम्‍मीदवारों ने परीक्षा में शामिल होने के लिए अप्‍लाई किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर विजिट कर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे.

यह भी पढ़ें :  New Courses in ITI Colleges: इस साल से आईटीआई कॉलेज में शुरू हो रहा ये 23 नए बेहतरीन कोर्स.

 

NEET UG 2022 परीक्षा 17 जुलाई, 2022 को भारत के 546 शहरों और भारत के बाहर के 14 शहरों में आयोजित होने वाली है. इस बीच, NTA ने आधिकारिक वेबसाइट पर NEET UG उम्मीदवारों के लिए एग्‍जाम सिटी इंटिमेशन स्लिप जारी कर दी है. उम्‍मीदवार अपने रजिस्‍ट्रेशन नंबर की मदद से अपनी एग्‍जाम सिटी स्लिप डाउनलोड कर सकते हैं.

 

NEET UG Admit Card 2022: ऐसे डाउनलोड कर पाएंगे एडमिट कार्ड:

स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर लॉगि‍न करें.
स्‍टेप 2: होमपेज पर, “नीट यूजी 2022 एडमिट कार्ड” लिंक पर क्लिक करें.
स्‍टेप 3: अपने क्रेडेंशियल के साथ अपना आवेदन नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें.
स्‍टेप 4: सबमिट करें और एडमिट कार्ड स्‍क्रीन पर आ जाएगा.
स्‍टेप 5: अपने एडमिट कार्ड का एक प्रिंट आउट भी जरूर ले लें.

 

NEET UG Admit Card 2022 में फिजिक्स, केमिस्ट्री और बायोलॉजी (बॉटनी और जूलॉजी) से 180 MCQ होंगे. प्रत्येक विषय में दो सेक्‍शन होंगे. पहले सेक्‍शन में 35 अनिवार्य प्रश्न होंगे, जबकि दूसरे सेक्‍शन में 15 प्रश्न होंगे, जिनमें से उम्मीदवारों को केवल 10 ही अटेम्‍प्‍ट करने होंगे. परीक्षा से जुड़े जरूरी दिशानिर्देश उम्‍मीदवारों को एडमिट कार्ड पर ही मिलेंगे.

यह भी पढ़ें :  Railway Jobs 2022 : रेलवे में बिना परीक्षा नौकरी पाने का मौका, सिर्फ इंटरव्यू से मिलेगी जॉब.

 

 

 


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page