Follow Us On Goggle News

NEET Exam 2021 Admit Card : NEET की परीक्षा 12 सितंबर को होगा, जानें कब जारी होंगे एडमिट कार्ड.

इस पोस्ट को शेयर करें :

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ( NTA ) ने अपने नोटिस में एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि के बारे में जानकारी दी है। एडमिट कार्ड एनटीए नीट की आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in से डाउनलोड किए जा सकेंगे.

 

NEET 2021 admit card: : नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET)परीक्षा 2021 के लिए एडमिट कार्ड सितंबर के दूसरे सप्ताह में जारी कर दिए जाएंगे। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने अपने नोटिस में एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि के बारे में जानकारी दी है। एडमिट कार्ड एनटीए नीट की आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in से डाउनलोड किए जा सकेंगे।

नीट परीक्षा का आयोजन 12 सितंबर को होगा। नीट परीक्षा के जरिए छात्र देश भर के मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस, बीएएमएस, बीएसएमएस, बीयूएमएस और बीएचएमएस समेत विभिन्न कोर्सेज में एडमिशन ले सकेंगे। परीक्षा से तीन दिन पहले यानी 9 सितंबर को एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे। एडमिट कार्ड पर उम्मीदवार की परीक्षा की तिथि, समय और केंद्र के बारे में जानकारी दी गई होगी। उम्मीदवार को उसी समय और तारीख पर परीक्षा देनें पहुंचना है।

यह भी पढ़ें :  Bihar Panchayat Election 2021 : मुखिया का चुनाव जीतने के लिए 10 अचूक उपाय | How to Win Bihar Panchayat Election 2021

इस साल देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी नीट यूजी 2021 परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। गौरतलब है कि भारत के शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी थी कि इस बार नीट यूजी परीक्षा का आयोजन कुवैत में भी किया जाएगा। अब कुवैत के साथ ही दुबई में भी नीटी यूजी परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। ऐसा इतिहास में पहली बार होने जा रहा है।


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page