Follow Us On Goggle News

NABARD Recruitment 2022: नाबार्ड में सरकारी नौकरी का जबरदस्त मौका, यहाँ पढ़े पूरी जानकारी.

इस पोस्ट को शेयर करें :

NABARD Recruitment 2022: जॉब्स की तलाश कर रहे युवाओं के लिये NABARD ने बेहतर अवसर दिये हैं. असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर वैकेंसी निकाली गई है. इस नौकरी के लिए अप्लाई करने से पहले उम्मीदवार नाबार्ड की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं. कृषि और ग्रामीण विकास राष्ट्रीय बैंक (National Bank for Agriculture and Rural Development) यानी नाबार्ड (NABARD) में नौकरी करने का सपना देखने वाले उम्मीदवारों के लिये ये बेहतर अवसर हो सकता है. इस लिये बिना किसी देरी के इसमें तरंत आवेदन करना चाहिये.

नाबार्ड की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक 170 पदों पर भर्तियां की जानी है. इन पदों के लिए उम्मीदवार 07 अगस्त 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. नोटिफिकेशन पढ़ने या आवेदन के लिए इच्छुक उम्मीदवार नाबार्ड की ऑफिशियल वेबसाइट nabard.org पर जाकर नौकरी से संबंधित अधिक जानकारी हासिल कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें :  Sarkari Naukri 2021: देश भर में कहां-कहां निकली हैं सरकारी नौकरियां, यहां देखें सबकी डीटेल.

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक नाबार्ड ने असिस्टेंट मैनेजर (ग्रेड A) के पदों पर नौकरियां निकाली हैं. जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है. नाबार्ड की आधिकारिक वेबसाइट nabard.org पर जाकर उम्मीदवार इस जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं. नौकरी के लिए अप्लाई करते समय उम्मीदवारों को बस कुछ बातों का ख्याल रखना होगा.

महत्वपूर्ण तिथियाँ: NABARD Recruitment 2022

आवेदन शुरू: 18/07/2022
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 07/08/2022
भुगतान परीक्षा शुल्क अंतिम तिथि: 07/08/2022
परीक्षा तिथि: 07/09/2022
प्रवेश पत्र उपलब्ध: जल्द ही अधिसूचित

आवेदन शुल्क: NABARD Recruitment 2022

सहायक प्रबंधक पद के लिए:
जनरल/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस: 800/-
एससी/एसटी/पीएच: 150/-
अधिकारी पी एंड एसएस पद के लिए:
जनरल/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस: 750/-
एससी / एसटी / पीएच: 100/-
परीक्षा शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड / क्रेडिट कार्ड / नेट बैंकिंग के माध्यम से करें।

ये होगी चयन: NABARD Recruitment 2022

नाबार्ड ग्रेड ए प्रीलिम्स परीक्षा
नाबार्ड ग्रेड ए मेन्स परीक्षा
नाबार्ड ग्रेड ए इंटरव्यू

जानें जरुरी बातें: NABARD Recruitment 2022

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत असिस्टेंट मैनेजर के 161 पद भरे जाएंगे. वहीं, एएम (राजभाषा) के लिए 7 और अतिरिक्त असिस्टेंट मैनेजर के दो पदों पर भर्तियां की जाएगी. आयु सीमा की बात करें तो आवेदन करने वालों की उम्र 25 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. नाबार्ड एएम भर्ती के लिए उम्मीदवारों को 800 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में देने होंगे. जबकि एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी के लिए 150 रुपये फीस रखी गई है.

यह भी पढ़ें :  IBM Recruitment 2021: फेशर्स के लिए काम करने का शानदार मौका, इन पदों पर निकली है बंपर वैकेंसी, जानिए सभी डिटेल्स.

 


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page