Follow Us On Goggle News

MP TET 2020 Admit Card: मध्यप्रदेश टीईटी परीक्षा 2020 का एडमिट कार्ड हुआ जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड.

इस पोस्ट को शेयर करें :

MP TET 2020 Admit Card: मध्यप्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल की ओर से जारी शेड्यूल के अनुसार, परीक्षा का आयोजन 05 मार्च 2022 को प्रदेश के 16 जिलों में किया जाएगा.

MP TET 2020 Admit Card: मध्यप्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल (MPPEB) की ओर से मध्यप्रदेश टीईटी परीक्षा 2020 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. ऐसे में जो उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए आवेदन किए हैं, वो MPPEB की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड (Madhya Pradesh TET Admit card) डाउनलोड कर सकते हैं. हाल ही में, मध्यप्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल की ओर से टीईटी परीक्षा की तारीख घोषित कर दी गई है. प्राथमिक टीईटी परीक्षा 5 मार्च, 2022 से आयोजित की जाएगी पंजीकरण प्रक्रिया पूरी होने के बाद एमपी टीईटी 2021-22 परीक्षा की तारीख घोषित की गई है. मध्य प्रदेश प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2020 का विस्तृत शेड्यूल जारी कर दिया है.

यह भी पढ़ें :  Allahabad University Recruitment 2021: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में टीचर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, ऐसे करें अप्लाई.

मध्यप्रदेश टीईटी परीक्षा 2020 दो पालियों में करने का प्रस्ताव है. पहली पाली सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक एवं दूसरी पाली दोपहर तीन बजे से शाम 5.30 बजे तक होगी. परीक्षा प्रदेश के 16 शहरों में आयोजित की जाएगी. मंडल ने परीक्षार्थियों से इस संबंध में पूरी जानकारी एवं अपडेशन के लिए अधिकृत वेबसाइट का अवलोकन करने की अपील की है.

 

mptet MP TET 2020 Admit Card: मध्यप्रदेश टीईटी परीक्षा 2020 का एडमिट कार्ड हुआ जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड.

 

MP TET 2020 Admit Card ऐसे डाउनलोड करें :

  1. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट peb.mp.gov.in पर जाएं.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर Latest Updates पर क्लिक करें.
  3. अब Test Admit Card – Primary School Teacher Eligibility Test – 2020 के लिंक पर जाएं.
  4. यहां Downloaded printout of the Test Admit Card के लिंक पर क्लिक करें.
  5. अब उम्मीदवार अपना एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करें.
  6. सबमिट करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा.
  7. एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और आगे के इस्तेमाल के लिए प्रिंट लेकर रखें.
यह भी पढ़ें :  DTC Recruitment 2021: 10वीं पास बिना एग्जाम दिए ही पा सकते हैं DTC में इस पद पर नौकरी, करना होगा बस इतना सा काम.

Direct Link से एडमिट कार्ड पाने के लिए यहां क्लिक करें.

इन बातों का रखना होगा ध्यान :

परीक्षार्थियों को कम से कम एक घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा. पात्रता परीक्षा के नियम भी वेबसाइट पर देखे जा सकेंगे. उम्मीदवार एमपीटीईटी (MP TET) पर आधिकारिक अधिसूचना से अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. प्राथमिक शिक्षक स्तर के लिए मध्य प्रदेश टीईटी सभी उम्मीदवारों के लिए 16 शहरों में आयोजित की जाएगी. यह परीक्षा भोपाल के अलावा इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, गुना, नीमच, सागर, मंदसौर, रतलाम, खंडवा, सतना, सीधी, दमोह, छिंदवाड़ा, बालाघाट में होगी.

परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड के साथ अपना एक फोटो आईडी (वोटर कार्ड, पैन कार्ड, आधार कार्ड, डाइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट, आदि) साथ लेकर आना होगा. इसके लिए अभ्यर्थियों को साथ में बॉल प्वाइंट पेन और एक पासपोर्ट फोटो भी लेकर आना होगा. आपको बता दें कि टीईटी परीक्षा उन अभ्यर्थियों के लिए आयोजित की जाती है, जो राज्य के प्राइमरी विद्यालयों में शिक्षक बनना चाहते हैं. बिना इस परीक्षा को पास किए कोई भी अभ्यर्थी टीचर भर्ती के लिए नहीं आवेदन कर सकता है.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page