Follow Us On Goggle News

MP Police Constable Result : मध्यप्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट हुआ जारी, यहां करें चेक.

इस पोस्ट को शेयर करें :

MP Police Constable Result: मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) की ओर से जारी इस वैकेंसी के जरिए जीडी और रेडियो कॉन्स्टेबल की भर्तियां होगी. रिजल्ट देखने के लिए कैंडिडेट्स peb.mp.gov.in पर जाएं.

 

MP Police Constable Result: मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) की ओर से जीडी और रेडियो कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी हो गया है. मध्यप्रदेश पुलिस (MP Police) इस वैकेंसी के लिए लिखित परीक्षा 8 जनवरी, 2022 को ऑफलाइन आयोजित हुई थी. इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार MPPEB की ऑफिशियल वेबसाइट peb.mp.gov.in पर जाकर रिजल्ट (MP Police Constable Result) चेक कर सकते हैं. इस एग्जाम में पास हुए कैंडिडेट्स को अगले राउंड में शामिल होना होगा. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 6000 पदों को भरा जाएगा. जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे वह आगे की प्रक्रिया के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

 

कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए जारी इस वैकेंसी में आवेदन के लिए उम्मीदवारों को 11 फरवरी 2021 तक का समय दिया गया था. इस वैकेंसी के लिए एडमिट कार्ड 29 दिसंबर 2021 को जारी किए गए. परीक्षा 8 जनवरी को दो अलग-अलग पालियों में सुबह 9 से 11 बजे तक और दोपहर 3 से शाम 5 बजे तक आयोजित की गई थी.

यह भी पढ़ें :  Bihar Police Recruitment 2022 : बिहार पुलिस में कांस्टेबल से लेकर इंस्पेक्टर तक की निकली बहाली, चेक करें डिटेल

 

mp police MP Police Constable Result : मध्यप्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट हुआ जारी, यहां करें चेक.

 

MP Police Constable Result ऐसे चेक करें :

  1. रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले कैंडिडेट्स peb.mp.gov.in पर जाएं.
  2. वेबसाइट की होमपेज पर, Latest Updates नाम के सेक्शन में देखें और “First Stage Result – Police Constable Recruitment Test – 2020” पर क्लिक करें.
  3. इसके बाद अब आप एक नए पेज पर आ जाएंगे.
  4. यहां अपना आवेदन संख्या या रोल नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें.
  5. एमपीपीईबी कॉन्स्टेबल रिजल्ट को डाउनलोड करें उसका प्रिंटआउट निकाल लें.

डायरेक्ट लिंक से रिजल्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें.

 

फिजिकल टेस्ट में होना होगा शामिल :

जिन कैंडिडेट्स ने ये एग्जाम दिया था उनके पास एप्लीकेशन नंबर, रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत रिजल्ट देखने के लिए होगी. इन तीन में से किसी भी माध्यम से कैंडिडेट्स अपना रिजल्ट देख पाएंगे. पहले राउंड में पास कैंडिडेट्स को अगल राउंड में फिजिकल टेस्ट देना होगा. इसमें लंबी कूद, दौड़ औऱ गोला फेंक शामिल है. जीडी पोस्ट के लिए कैंडिडेट्स की हाइट कम से कम 168 सेमी होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें :  IOCL Recruitment 2022: इंडियन ऑयल में कई पदों पर निकली नौकरी, जल्द करें आवेदन.

एमपी पुलिस की इस भर्ती परीक्षा के जरिए 6000 कॉन्स्टेबल की भर्ती होगी. एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन 17 फरवरी 2022 को किया गया था. एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में करीब 12 लाख अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था. इस परीक्षा में निगेटिव मार्किंग नहीं हुई थी.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page