Follow Us On Goggle News

MP Police Constable PET Admit Card : मध्यप्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल पीईटी का एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड.

इस पोस्ट को शेयर करें :

MP Police Constable PET Admit Card: मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) की ओर से जारी इस वैकेंसी के माध्यम से जीडी कॉन्स्टेबल और रेडियो कॉन्स्टेबल के कुल 4000 पदों को भरा जाएगा.

MP Police Constable PET Admit Card 2022 : मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) की ओर से जीडी और रेडियो कॉन्स्टेबल भर्ती के फिजिकल एलिजिबिलिटी टेस्ट का एडमिट कार्ड जारी हो गया है. ऐसे में जो उम्मीदवार इस वैकेंसी के लिखित परीक्षा में शामिल हुए और पास हुए हैं वो ऑफिशियल वेबसाइट peb.mp.gov.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. मध्यप्रदेश पुलिस (MP Police) के इस वैकेंसी के लिए लिखित परीक्षा 8 जनवरी, 2022 को ऑफलाइन आयोजित हुई थी. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 4000 पदों को भरा जाएगा. इनमें से 3862 पद कॉन्स्टेबल (जीडी) के हैं, जबकि 138 पद कॉन्स्टेबल (रेडियो) के हैं.

मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की ओर से इस वैकेंसी (MP Police Constable Recruitment 2021) के लिए आवेदन प्रक्रिया 16 जनवरी 2021 को शुरू हुई थी. कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए जारी इस वैकेंसी में आवेदन के लिए उम्मीदवारों को 11 फरवरी 2021 तक का समय दिया गया था. परीक्षा 8 जनवरी को दो अलग-अलग पालियों में सुबह 9 से 11 बजे तक और दोपहर 3 से शाम 5 बजे तक आयोजित की गई थी.

यह भी पढ़ें :  DU Cut Off 2021: डीयू ने ग्रेजुएशन कोर्स के लिए पहली कटऑफ लिस्ट की जारी, देखें कॉलेज की डिटेल्स.

 

MP Police Constable PET Admit Card: ऐसे करें डाउनलोड :

  1. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट peb.mp.gov.in पर जाएं.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर Latest Updates में जाएं.
  3. इसके बाद Madhya Pradesh MPPEB MP Police Constable Exam PET Admit Card 2022 के लिंक पर जाएं.
  4. इसके बाद अब आप एक नए पेज पर आ जाएंगे.
  5. यहां अपना आवेदन संख्या या रोल नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें.
  6. आपका एडमिट कार्ड खुल जाएगा.
  7. इसे डाउनलोड करें हुए आगे के इस्तेमाल के लिए प्रिंट ले लें.

डायरेक्ट लिंक से एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

 

PET में होना होगा शामिल :

जिन कैंडिडेट्स ने ये एग्जाम दिया था उनके पास एप्लीकेशन नंबर, रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत रिजल्ट देखने के लिए होगी. इन तीन में से किसी भी माध्यम से कैंडिडेट्स अपना रिजल्ट देख पाएंगे. पहले राउंड में पास कैंडिडेट्स को अगल राउंड में फिजिकल टेस्ट देना होगा. इसमें लंबी कूद, दौड़ औऱ गोला फेंक शामिल है. जीडी पोस्ट के लिए कैंडिडेट्स की हाइट कम से कम 168 सेमी होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें :  Board Exam Tips : बोर्ड परीक्षा में अच्छा नंबर पाने के तरीके ? जानिए हैंडराइटिंग कितना मायने रखती है और इससे मार्क्स पर कितना होता है असर.

जीडी कॉन्स्टेबल के 3862 पदों पर होगी भर्तियां :

इस वैकेंसी के माध्यम से जीडी कॉन्स्टेबल के 3862 पदों पर भर्तियां होंगी. इसमें 1043 सीटें जनरल कैटेगरी के लिए रखी गई हैं. वहीं आर्थिक रूप से कमजोर यानी EWS के लिए 387 पदों पर भर्तियां होगी। वहीं ओबीसी के लिए 1043 सीटें, एससी के लिए 617 सीटें और 772 सीटों पर भर्तियां की जाएंगी.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page