Follow Us On Goggle News

MHT CET Exam 2022 : महाराष्ट्र सीईटी परीक्षा की तारीख घोषित, जल्द जारी होंगे एडमिट कार्ड.

इस पोस्ट को शेयर करें :

MHT CET Exam 2022 : एमएचटी सीईटी परीक्षा 2022 (MHT CET) की तारीखों को घोषित कर दिया गया है. इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mhtcet2022.mahacet.org पर जाकर तारीख सहित सभी जानकारी देख सकते हैं.

 

MHT CET Exam 2022 : स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल, महाराष्ट्र ने एमएचटी सीईटी परीक्षा 2022 (MHT CET) की तारीखों को घोषित कर दिया गया है. इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mhtcet2022.mahacet.org पर जाकर तारीख सहित सभी जानकारी देख सकते हैं. परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार, एमएचटी सीईटी 2022 परीक्षा 11 से 16 जून तक आयोजित की जाएगी. एमएचटी सीईटी परीक्षा 2022 (MHT CET exam  date 2022) की तारीखो के साथ प्राधिकरण ने अन्य परीक्षाओं के लिए भी परीक्षा तिथियां जारी की हैं. परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे एमएचटी सीईटी परीक्षा तिथि का ट्रैक रखें.

 

यह भी पढ़ें :  BPSC Recruitment 2022 : बिहार में असिस्टेंट टाउन प्लानिंग सुपरवाइजर के पदों पर निकली वैकेंसी, देखें डिटेल्स.

एमएचटी सीईटी 2022 परीक्षा 226 केंद्रों पर ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी. परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किए जाएंगे. जिन उम्मीदवारों ने सफलतापूर्वक आवेदन पत्र भरने वाले आवेदक आधिकारिक वेबसाइट से एमएचटी सीईटी परीक्षा प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे. उम्मीदवार अपने लॉगिन क्रेडेंशियल के माध्यम से एमएचटी सीईटी 2022 हॉल टिकट डाउनलोड कर सकेंगे. परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी तैयारी के लिए एमएचटी सीईटी पाठ्यक्रम और परीक्षा पैटर्न देखें. परीक्षा में अच्छे अंक लाने के लिए उम्मीदवार एमएचटी सीईटी पिछले वर्ष के प्रश्न पत्रों का भी अभ्यास कर सकते है.

 

आवेदन में सुधार के लिए विंडो जल्द होगा ओपन :

परीक्षा प्राधिकरण ने आधिकारिक वेबसाइट पर 10 फरवरी को एमएचटी सीईटी आवेदन पत्र 2022 जारी किया था. एमएचटी सीईटी 2022 के आवेदन फॉर्म को भरने की अंतिम तिथि 31 मार्च है. स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल, महाराष्ट्र जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर एमएचटी सीईटी 2022 के लिए सुधार विंडो भी ओपन करेगा. जिन उम्मीदवारों ने अबतक आवेदन नहीं किया है वे जल्द से जल्द आवेदन कर लें.

यह भी पढ़ें :  BSEB INTER Exam 2022 : इंटर प्रैक्टिकल एग्जाम के लिए बना कंट्रोल रूम, हेल्पलाइन नंबर पर कर सकते हैं संपर्क.

 

परीक्षा के लिए दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे. महाराष्ट्र स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल यानी सीईटी सेल द्वारा विभिन्न उच्च शिक्षा संस्थानों में इंजीनियरिंग, फॉर्मेसी, एग्रीकल्चर, आदि में अंडर-ग्रेजुएट (यूजी) और पोस्ट-ग्रेजुएट (पीजी) कोर्सेस में एडमिशन के लिए यह परीक्षा (MHT CET Exam 2022) आयोजित की जाती है.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page