Follow Us On Goggle News

MHT CET 2022 Postponed: जेईई मेन्स और नीट के कारण रद्द हुई महाराष्ट्र सीईटी परीक्षा.

इस पोस्ट को शेयर करें :

MHT CET 2022 Postponed: स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल, महाराष्ट्र द्वारा आयोजित होने वाली महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (एमएचटी सीईटी) को स्थगित कर दिया गया है. इस बात की जानकारी राज्य के उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने दी है.

 

 

उन्होंने ट्विटर पर कहा है कि एनईईटी 2022 और जेईई मेन्स 2022 परीक्षा के कारण महाराष्ट्र सीईटी परीक्षा (MHT CET 2022) स्थगित कर दी गई है. जल्द ही महाराष्ट्र सीईटी के लिए नई तारीखों की घोषणा की जाएगी. जेईई और नीट परीक्षा (JEE Mains And NEET Exam) के कारण, सीईटी परीक्षा अगस्त के पहले सप्ताह में आयोजित की जाएगी. तारीखों की घोषणा अभी तक नहीं की गई है. पहले एमएचटी सीईटी 2022 परीक्षा 11 से 16 जून तक होने वाली थी.

यह भी पढ़ें :  UPSC NDA, NA 2 Result 2021: एनडीए एनए II परीक्षा के नतीजे घोषित, निभा भारती ने किया टॉप, यहां देखें रिजल्ट.

नीट की परीक्षा 17 जुलाई को होगी: MHT CET 2022 Postponed

जेईई मेन 2022 जून से शुरू होने वाली है. जेईई मेन्स सत्र एक की परीक्षा 29 जून को समाप्त होगी. जेईई मेन्स सत्र दो परीक्षा 30 जुलाई, 2022 को समाप्त होगी. राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा एनईईटी यूजी 2022 परीक्षा 17 जुलाई, 2022 को होने वाली है.

इन प्रमुख प्रतियोगी परीक्षाओं के समाप्त होने के बाद महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (Maharashtra Common Entrance Test) आयोजित किया जाएगा.ताकि छात्रों को 2022-23 प्रवेश के लिए कॉलेज प्रवेश परीक्षा के साथ किसी भी तरह का टकराव न हो. देश भर के स्टूडेंट्स जेईई, नीट परीक्षा शामिल होते हैं. ऐसे में इस परीक्षा के बीच कोई और परीक्षा की तैयारी करना या किसी भी टकराव को लेकर स्टूडेंट्स को परेशानी हो सकती है.

जल्द जारी होगी एमएचटी सीईटी के लिए नई तारीख: MHT CET 2022 Postponed

बता दें, महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (MHT CET 2022) हर साल स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल, मुंबई के माध्यम से इंजीनियरिंग / टेक्नोलॉजी, फार्मेसी और कृषि शिक्षा में व्यावसायिक कोर्स में एडमिशन के लिए आयोजित किया जाता है. एमएचटी सीईटी 2022 परीक्षा महाराष्ट्र राज्य के भीतर और बाहर विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी.

यह भी पढ़ें :  UPSSSC Recruitment 2022 : यूपी महिला हेल्थ वर्कर भर्ती परीक्षा की तारीख घोषित, यहां देखें डिटेल्स.

एमएचटी सीईटी (MHT CET 2022 Registration) रजिस्ट्रेशन की प्रकिया 31 मार्च को समाप्त हो गई थी. देश भर में कई स्टूडेंट्स नीट जेईई परीक्षा के कारण अन्य परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं. वहीं हाल ही में वेस्ट बंगाल के स्टूडेंट्स 12वीं परीक्षा के साथ टकराव के कारण वेस्ट बंगाल जेईई परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं.

 

 

 

इनपुट: tv9hindi.com


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page