LIC ने निकाली 9000 से ज्यादा ADO के पदों पर भर्ती ! जानिए योग्यता, आवेदन और चयन की पूरी डिटेल्स.

LIC ADO Recruitment 2023 : भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी ऑफ इंडिया) ने अप्रेंटाइस डेवलपमेंट ऑफिसर (एडीओ) के 9394 पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज यानि 21 जनवरी से licindia.in पर शुरू.

LIC ADO Recruitment : भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी ऑफ इंडिया) ने अप्रेंटाइस डेवलपमेंट ऑफिसर (एडीओ) के 9394 पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 21 जनवरी से licindia.in पर शुरू हो गई है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 फरवरी 2023 है। ये भर्ती एलआईसी के देश भर के विभिन्न रीजन में निकाली गई है। सबसे अधिक वैकेंसी वेस्टर्न रीजन में हैं। इसकी ब्योरा आप नीचे देख सकते हैं। वैंकसी तीन कैटेगरी में निकली है- एलआईसी कर्मचारी कैटेगरी, एलआईसी एजेंट कैटेगरी और अन्य (ओपन मार्केट) ।

नॉर्थ जोन में 1216, नॉर्थ सेंट्रेल जोन में 1033, सेंट्रेल में 561, ईस्ट सेंट्रेल में 561, ईस्ट सेंट्रेल में 669, ईस्टर्न में 1049, साउथ सेंट्रल में 1408, साउदर्न में 1516, वेस्टर्न में 1942 वैकेंसी हैं।

आवेदन के लिए आयु सीमा :

21 से 30 वर्ष। ओबीसी को अधिकतम आयु सीमा तीन वर्ष और एससी व एसटी को पांच वर्ष की छूट मिलेगी।

आवेदन के लिए योग्यता :

 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए 

यहाँ क्लिक करें.

किसी भी स्ट्रीम से ग्रेजुएशन । तीनों कैटेगरी के पदों के लिए जरूरी योग्यता संबंधी विस्तृत जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें

चयन की प्रक्रिया :

अभ्यर्थियों का चयन कंप्यूटर बेस्ड लिखित परीक्षा और इंटरव्यू में प्रदर्शन के आधार पर होगा।

आवेदन के लिए फीस :

एससी व एसटी – 100 रुपये
अन्य कैटेगरी – 750 रुपये

यहां पढ़ें नोटिफिकेशन

यह भी पढ़े :  JEE Main Admit Card 2023 : जेईई मेन्स 2023 के लिए एडमिट कार्ड जारी, इस Direct Link से करें डाउनलोड.

एग्जाम से पहले कोचिंग की सुविधा :

एससी, एसटी व ओबीसी कैटेगरी के अभ्यर्थियों को एग्जाम से पहले प्री एग्जाम ट्रेनिंग की सुविधा दी जाएगी। इसके लिए अभ्यर्थियों को अपने आवेदन फॉर्म में विकल्प चुनना होगा। उन्हें अंतिम तिथि के एक सप्ताह के भीतर अपने डिविजनल मैनेजर एलआईसी ऑफिस में संपर्क करना होगा। डिविजनल ऑफिस की ओर से ट्रेनिंग की तिथि व जगह बताई जाएगी। डिविजनल मैनेजर एलआईसी ऑफिस  का पता licindia.in/Bottom-Links/careers के लिंक पर मिलेगा।

परीक्षा इन शहरों में होगी :

अजमेर, अमृतसर, बीकानेर, चंडीगढ़, दिल्ली, जयपुर, जालंधर, जोधपुर, करनाल, लुधियाना, रोहतक, शिमला, श्रीनगर, उदयपुर,