Follow Us On Goggle News

JRHMS Recruitment 2022 : झारखंड ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन सोसायटी में 1141 पदों पर वैकेंसी, जानें कैसें करें आवेदन.

इस पोस्ट को शेयर करें :

JRHMS Recruitment 2022: झारखंड ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन सोसायटी (JRHMS) की ओर से जारी इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 1141 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. आवेदन के लिए वेबसाइट jrhms.jharkhand.gov.in पर जाएं.

 

JRHMS Recruitment 2022: झारखंड ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन सोसायटी (Jharkhand Rural Health Mission Society, JRHMS) की ओर से बंपर वैकेंसी जारी हुई है. इस वैकेंसी के तहत आयुष मेडिकल ऑफिसर और डेंटल सर्जन समेत अन्य पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 1148 पदों पर भर्तियां की जानी है. ऐसे में जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं उन्हें JRHMS की ऑफिशियल वेबसाइट jrhms.jharkhand.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि विभिन्न पदों पर आवेदन करने से पहले वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन को अच्छे से चेक कर लें और मांगी गई डिटेल को ध्यान में रखते हुए हैं आवेदन फॉर्म भरे. मेडिकल के क्षेत्र नौकरी (Medical Job) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए शानदार मौका सामने आया है.

यह भी पढ़ें :  Kurukshetra University Recruitment 2022 : कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर बनने का मौका, ऐसे करें ऑनलाइन अप्लाई.

 

झारखंड ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन सोसायटी (Jharkhand Rural Health Mission Society, JRHMS) ने आयुष मेडिकल ऑफिसर, पंचकर्म आयुष एमओ, पंचकर्म आयुष तकनीशियन, ब्लॉक कार्यक्रम प्रबंधक, ब्लॉक लेखा प्रबंधक, डेंटल सर्जन, डेंटल हाइजीनिस्ट के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इन पदों के लिए 23 फरवरी से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.

 

Jharkhand Rural Health Mission Society JRHMS Recruitment 2022 : झारखंड ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन सोसायटी में 1141 पदों पर वैकेंसी, जानें कैसें करें आवेदन.

 

 

 

महत्वपूर्ण तारीख :

आवेदन की शुरुआती तारीख : 23 फरवरी 2022

आवेदन की आखिरी तारीख : 14 मार्च 2022

 

इन पदों पर होगी भर्तियां :

आयुष मेडिकल ऑफिसर- 323

ब्लॉक प्रोग्राम मैनेजर- 21

ब्लॉक अकाउंट्स मैनेजर- 18

दंत चिकित्सक- 84

डेंटल हाइजीनिस्ट- 66

दंत चिकित्सा सहायक- 160

ओटी तकनीशियन- 74

सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रबंधक- 34

पैरामेडिकल वर्कर और अन्य पद- 361

कुल पदों की संख्या- 1141

 

पदों के अनुसार योग्यता :

आयुर्वेद डॉक्टर : अनिवार्य इंटर्नशिप पूरा करने के साथ मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / कॉलेज से बीएएमएस / जीएएमएस की डिग्री.

होम्योपैथिक डॉक्टर : मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / कॉलेज से बीएचएमएस / डीएचएमएस की डिग्री के साथ जरूरी इंटर्नशिप पूरा किया हुआ होना चाहिए.

यह भी पढ़ें :  UP School-College Closed : उत्तर प्रदेश के स्कूल-कॉलेज और यूनिवर्सिटी 16 जनवरी तक बंद, समय से होंगे एग्जाम.

यूनानी डॉक्टर : अनिवार्य इंटर्नशिप पूरा करने के साथ मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / कॉलेज से बीयूएमएस / जीयूएमएस के साथ झारखंड राज्य आयुष परिषद / सीसीआईएम / सीसीएच, नई दिल्ली से वैध स्थायी रजिस्टर्ड नंबर होना चाहिए.

जिला शहरी स्वास्थ्य प्रबंधक योजना : 2 वर्ष पूर्णकालिक – सार्वजनिक स्वास्थ्य / सामाजिक कार्य /स्वास्थ्य प्रशासन/स्वास्थ्य प्रबंधन में पीजी डिग्री / पीजी डिप्लोमा.

सिटी अर्बन हेल्थ मैनेजर एम एंड ई और एमआईएस : सांख्यिकी/जनसांख्यिकी/अर्थशास्त्र या सूचना प्रौद्योगिकी में बीई/बी.टेक या कंप्यूटर एप्लीकेशन / मैनेजमेंट में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री (विशेषज्ञता) होनी चाहिए.

फिजियोथेरेपिस्ट-एनएलईपी: भारत के किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से फिजियोथेरेपी में ग्रेजुएट डिग्री/डिप्लोमा होना चाहिए.

 

आयु सीमा :

इस वैकेंसी के अनुसार, सामान्य वर्ग के लिए 35 वर्ष, ईडब्ल्यूएस के लिए 35 वर्ष, ओबीसी (बीसी-I और बीसी-द्वितीय) वर्ग के लिए 37 वर्ष, महिला अनारक्षित वर्ग के लिए 38 वर्ष और एसटी / एससी के लिए 40 वर्ष तय की गई है.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page