Follow Us On Goggle News

सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका ! ढाई लाख से ज्यादा लोगों को मिलेगा रोजगार, यहां जानें सारी डिटेल | JPSC Recruitment 2021

इस पोस्ट को शेयर करें :

JPSC Recruitment 2021 : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की और रिक्त पदों पर नियुक्ति से जुड़ी तकनीकी अड़चनों को दूर करने पर विचार विमर्श किया.

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने राज्य के सरकारी विभागों में रिक्त पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया तेज करने के लिए आगामी 31 अक्टूबर तक ( JPSC Recruitment 2021) सभी विभागों की नियुक्ति नियमावलियां तैयार करने और विज्ञापन प्रकाशित करने का निर्देश दिया है. उन्होंने अधिकारियों से कहा है रिक्त पदों पर नियुक्ति सरकार की सबसे बड़ी प्राथमिकता है. अब इसमें किसी तरह का विलंब नहीं होना चाहिए.

ढाई लाख से अधिक पद खाली :

बता दें कि झारखंड सरकार ने वर्ष 2021 को नियुक्ति वर्ष घोषित किया है. राज्य के विभिन्न सरकारी विभागों में ( JPSC Recruitment 2021 ) ढाई लाख से अधिक पद रिक्त हैं. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की और रिक्त पदों पर नियुक्ति से जुड़ी तकनीकी अड़चनों को दूर करने पर विचार-विमर्श किया.

यह भी पढ़ें :  IBPS RRB Clerk Score Card 2021: आरआरबी क्लर्क भर्ती का स्कोरकार्ड जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक.

JPSC Recruitment 2021 सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका ! ढाई लाख से ज्यादा लोगों को मिलेगा रोजगार, यहां जानें सारी डिटेल | JPSC Recruitment 2021

 

सरकार का रोजगार देने पर ध्यान :

मुख्यमंत्री ने कहा कि कार्मिक, प्रशासनिक सुधार एवं राजभाषा विभाग, अन्य सभी विभाग, झारखंड लोक सेवा आयोग (JPSC) एवं झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) आपस में बेहतर समन्वय स्थापित करें ताकि नियुक्ति की प्रक्रिया बाधित ना हो. किसी भी विभाग की ओर से भर्तियों को लंबित न रहने दिया जाए. राज्य सरकार की मंशा है कि ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रोजगार मिले और नियुक्ति प्रक्रिया किसी भी स्तर पर लंबित नहीं रहे.

31 अक्टूबर तक विज्ञापन निकालने का निर्देश :

उन्होंने कहा कि 31 अक्टूबर 2021 से पहले ही सभी विभाग नियुक्ति और सेवाशर्त से संबंधित नियमावलियों में जितनी भी विसंगतियां हैं, उन्हें दूर करें. बैठक में मुख्य सचिव, सभी अपर मुख्य सचिव, प्रधान सचिव, सचिव एवं सभी विभागाध्यक्ष उपस्थित थे.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page