Follow Us On Goggle News

Jobs in HDFC Bank : एचडीएफसी बैंक में नौकरी का सुनहरा मौका, इन पदों के लिए 500 कर्मचारियों की है जरूरत.

इस पोस्ट को शेयर करें :

 

Jobs in HDFC Bank: एचडीएफसी बैंक में वैकेंसी निकली है. बैंक 500 कर्मचारियों की नियुक्ति करने जा रहा है.इन 500 नई नियुक्तियों के साथ बैंक के MSME वर्टिकल में कर्मचारियों की संख्या 2,500 तक हो जाएगी. जून अंत तक HDFC बैंक के कुल कर्मचारियों की संख्या लगभग 1.23 लाख थी.

देश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक, HDFC बैंक में नौकरी का अवसर है. बैंक इस वित्त वर्ष में 500 रिलेशनशिप मैनेजर को नियुक्त करने वाला है. HDFC बैंक अपने MSME सेक्टर पर ध्यान देते हुए इन पदों पर नियुक्ति कर रहा है, जिससे यह 575 जिलों में अफने कवरेज का विस्तार कर पाएगा.

इन 500 नई नियुक्तियों के साथ बैंक के MSME वर्टिकल में कर्मचारियों की संख्या 2,500 तक हो जाएगी. जून अंत तक HDFC बैंक के कुल कर्मचारियों की संख्या लगभग 1.23 लाख थी.

575 जिलों तक करना है विस्तार : HDFC बैंक MSME वर्टिकल अपने डेडिकेटेड रिलेशनशिप मैनेजर और सुपरवाइजर्स के साथ अभी 545 जिलों को कवर करता है, जिसे इस वित्त वर्ष के अंत तक 575 या उससे अधिक जिलों में विस्तारित किया जाना है.

यह भी पढ़ें :  Bihar ANM Recruitment 2021 : बिहार में एएनएम स्टाफ नर्स के 8,853 पदों पर होंगी बंपर भर्तियां, अब इस तारीख तक करें अप्लाई.

HDFC Bank के मुताबिक, बैंक में बिजनेस बैंकिंग और हेल्थकेयर फाइनेंस के सिनियर एक्जीक्यूटिव वाइस-प्रेसीडेंट सुमंत रामपाल ने कहा कि चूंकि हम इस वित्तीय वर्ष में अपने MSME वर्टिकल को 545 जिलों से बढ़ाकर 575 जिलों तक कर रहे हैं, इसलिए हम 500 नए लोगों की नियुक्ति कर रहे हैं. इससे हमारे इस वर्टिकल में कर्मचारियों की संख्या 2,500 से अधिक हो जानी चाहिए.

MSME वर्टिकल पर है ध्यान : रामपाल ने कहा कि HDFC बैंक पिछले दो वर्षों से MSME सेक्टर पर अपना ध्यान केंद्रित कर रही है और इसी समय कोरोना महामारी के चलते सरकार ने छोटे व्यवसायों को संकट से बचाने के लिए कई उपाय किए. इमरजेंसी क्रेडिट लाइन गारंटी स्कीम ने सबसे ज्यादा बूस्टर साबित हुआ, जिसने दिसंबर 2020 तक 30 फीसदी अधिक लोन बांटा, जो कि 2,01,758 करोड़ रुपये है.

रामपाल ने बताया कि उनकी टीम ने पहले ही उन जिलों की पहचान कर ली है, जहां बैंक अपना विस्तार करेगी. हालांकि इन जिलों में बैंक की शाखाएं पहले से ही मौजूद हैं, फिर भी बैंक को इन क्षेत्रों में MSME लोन पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें :  Indian Army JAG Recruitment 2021 : भारतीय सेना में लॉ ग्रेजुएट के लिए सुनहरा मौका, 28 अक्टूबर तक करें आवेदन.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page