Follow Us On Goggle News

JEE Main 2021 Result : जेईई मेन के चौथे सेशन का रिजल्ट हुआ जारी, 44 छात्रों को मिले 100 परसेंटाइल.

इस पोस्ट को शेयर करें :

JEE Main 2021 Result : जेईई मेन के चौथे सेशन की परीक्षा का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर चेक किया जा सकता है.

JEE Main 2021Result: संयुक्त प्रवेश प्रवेश परीक्षा (JEE) मेन 2021 के चौथे और आखिरी सेशन का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. शिक्षा मंत्रालय ने सूचित किया है कि इसमें कुल 44 उम्मीदवारों ने 100 परसेंटाइल प्राप्त किये हैं. वहीं, 18 उम्मीदवारों को पहली रैंक मिली है. चौथे सेशन के रिजल्ट का लिंक ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जल्द एक्टिव किया जाएगा. उम्मीदवार अपना रिजल्ट इस वेबसाइट पर जाकर ही चेक कर सकते हैं. उम्मीदवारों को अपना रिजल्ट चेक करने के लिए एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड या जन्मतिथि सबमिट कर लॉग इन करना होगा. उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स की मदद से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

JEE Main 2021 Result ऐसे करें चेक :
● सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं.
● वेबसाइट पर दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें.
● अब Through Application and password या Through Application and date of birth के ऑप्शन पर क्लिक करें.
● इसके बाद एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड या जन्मतिथि की मदद से लॉग इन करें.
● आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा.
● अब इसे चेक कर लें.
● भविष्य के लिए रिजल्ट का प्रिंट ऑउट ले लें.

यह भी पढ़ें :  CET-INT-B.Ed. 2021 : इंटीग्रेटेड बीएड सयुंक्त प्रवेश परीक्षा 2021 का एडमिट कार्ड जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड.

JEE Main fourth session result declared

JEE Main 2021 : 26, 27, 31 अगस्त और 1 व 2 सितंबर को आयोजित किए गए सत्र 4 में कुल 7.32 लाख उम्मीदवार उपस्थित हुए थे. विश्लेषण के अनुसार, जेईई मेन ( JEE Main 2021 Result ) का पेपर मध्यम रूप से कठिन था, जिसमें गणित का पेपर सभी सत्रों में कठिन और लंबा था, जबकि भौतिकी और रसायन विज्ञान की समीक्षा आसान के रूप में की गई.

जेईई मेन 2021 ( JEE Main 2021 Result ) को पास करने वाले टॉप 2,50,000 उम्मीदवार जेईई एडवांस 2021 के लिए आवेदन करने के योग्य होंगे. इस साल, जेईई मेन चार सत्रों में आयोजित किया गया था.उम्मीदवार जो एक से अधिक सत्रों के लिए उपस्थित हुए हैं, परीक्षा में उनके सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को मेरिट सूची या अंतिम परिणाम के लिए माना जाएगा. जेईई मेन 2021 चौथे सत्र के रिजल्ट के साथ, एनटीए अखिल भारतीय रैंक सूची और श्रेणी-वार कट-ऑफ प्रकाशित करेगा.

जेईई एडवांस 3 अक्टूबर को होने वाली है और इसका रिजल्ट 15 अक्टूबर को जारी किया जाएगा. जेईई एडवांस के रिजल्ट के बाद आर्किटेक्चर एप्टीट्यूड टेस्ट (एएटी) आयोजित किया जाएगा. JEE Advanced AAT आईआईटी में आर्किटेक्चर प्रोग्राम में एडमिशन के लिए है और यह 15 अक्टूबर के लिए शेड्यूल है.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page