Follow Us On Goggle News

JE Recruitment 2022 : सब इंजीनियर के पद पर नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 2500 से अधिक पदों पर निकली भर्ती.

इस पोस्ट को शेयर करें :

JE Recruitment Sarkari Naukri 2022 :  सरकारी नौकरी की राह देख रहे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है. एमपी प्रोफेशनल एग्जाम बोर्ड की ओर से जारी इस वैकेंसी के माध्यम से सब इंजीनियर, ड्राफ्ट्समैन समेत कई पदों पर भर्तियां होंगी. इसमें आवेदन करने के लिए वेबसाइट. peb.mp.gov.in पर जाना होगा.

JE Recruitment 2022 : सरकारी नौकरी की राह देख रहे युवाओं के लिए  सब इंजीनियर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जाम बोर्ड की ओर से ग्रुप 3 पदों पर भर्तियां होंगी. इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 2557 पदों पर भर्तियां होंगी. सरकारी नौकरी के लिए जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया फिलहाल शुरू नहीं हुई है. MPPEB की ओर से फिलहाल इस वैकेंसी के लिए शार्ट नोटिफिकेशन जारी हुई है. इस नोटिफिकेशन के अनुसार मध्यप्रदेश के विभिन्न विभागों में ग्रुप 3 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में आयोजित होगी. इसमें ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट peb.mp.gov.in पर जाना होगा.

यह भी पढ़ें :  Jharkhand Board 10th & 12th Results : JAC 10वीं-12वीं के रिजल्ट का ऐलान जल्द, यहां चेक करें अपना परिणाम.

मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जाम बोर्ड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार Sub Engineer के पदों पर आवेदन प्रक्रिया 1 अगस्त 2022 से शुरू होगी. इसमें ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए सिर्फ 15 दिनों का समय मिलेगा. इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 16 अगस्त 2022 को बंद हो जाएगी. जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वह ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध शॉट नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

ऐसे कर सकेंगे अप्लाई :

सब इंजीनियर के पदों पर जारी इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट peb.mp.gov.in पर जाना होगा. वेबसाइट की होम पेज पर के लिंग पर जाना होगा. 1 अगस्त 2022 के बाद आवेदन फॉर्म की लिंक एक्टिवेट हो जाएगी. इसमें उम्मीदवार सबसे पहले रजिस्ट्रेशन करेंगे इसके बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया एप्लीकेशन फीस जमा होने के बाद ही पूरी मानी जाएगी.

नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें.

 

एप्लीकेशन फीस :

एमपीपीईबी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार सब इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल और अन्य राज्यों के उम्मीदवारों को 560 रुपये एप्लीकेशन फीस जमा करने होंगे. इसके अलावा एससी एसटी और ओबीसी उम्मीदवारों को 310 रुपये एप्लीकेशन फीस के तौर पर देने होंगे. फीस का भुगतान ऑनलाइन डेबिट या क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग के माध्यम से कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें :  Breaking News : नहीं रहे Pioneer के एडिटर इन चीफ और पूर्व सांसद चंदन मित्रा, आज सुबह ली आखिरी सांस.

वैकेंसी डिटेल्स :

इस वैकेंसी के अनुसार, सब इंजीनियर, ड्राफ्ट्समैन समेत कई पदों पर भर्तियां होंगी. इसमें कुल 2557 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इस वैकेंसी में डायरेक्ट भर्ती के लिए 2198 पद निर्धारित हुई है. वही संविदा के लिए 111 पदों पर और बैकलॉग के लिए 248 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. वैकेंसी की पूरी डिटेल्स के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page