Follow Us On Goggle News

IT Department Recruitment 2021: इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने MTS समेत कई पदों पर निकली बहाली, देखें डिटेल्स.

इस पोस्ट को शेयर करें :

IT Department Recruitment 2021 : आयकर विभाग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार टैक्स असिस्टेंट, स्टेनोग्राफर ग्रेड 2 और मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) के पद पर भर्तियां की जाएंगी.

IT Department Recruitment 2021: आयकर विभाग दिल्ली की ओर से मल्टी टास्किंग स्टाफ और टैक्स असिस्टेंट समेत कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के अंदर नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक शानदार मौका है. इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 21 पदों पर भर्तियां की जाएंगी.

आयकर विभाग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार टैक्स असिस्टेंट, स्टेनोग्राफर ग्रेड 2 और मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) के पद पर भर्तियां की जाएंगी. इसमें आवेदन प्रक्रिया 5 अक्टूबर 2021 से शुरू हो गई है. इच्छुक उम्मीदवार 15 नवंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. इस वैकेंसी के लिए आवेदन ऑफलाइन मोड में आयोजित की गई है. अधिक जानकारी के लिए इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ऑफिशियल वेबसाइट incometaxindia.gov.in पर जाएं.

यह भी पढ़ें :  BPSC Topper : रोहतास के गौरव सिंह बने BPSC टॉपर, बचपन में उठा पिता का साया तो मां ने संभाला.

ऐसे करें आवेदन : उम्मीदवारों को आयकर विभाग, दिल्ली की ऑफिशियल वेबसाइट, incometaxindia.gov.in पर विजिट करना होगा और फिर होम पेज पर ही दिए गए ‘What’s New’ सेक्शन में 5 अक्टूबर 2021 तारीख से साथ दिए गए लिंक से सम्बन्धित भर्ती विज्ञापन को डाउनलोड करना होगा. आवेदन के लिए एप्लीकेशन फॉर्म भर्ती विज्ञापन में ही दिया गया है. एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

इस फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गए डॉक्यूमेंट्स को संल्गन करते हुए 15 नवंबर 2021 तक इस पते पर जमा कराएं – डिप्टी कमिश्नर ऑफ इंकम टैक्स (हेडक्वार्टर्स-पर्सोनेल), रूम नंबर-378ए, सी. आर. बिल्डिंग, आईपी इस्टेट, नई दिल्ली – 110002.

आवश्यक योग्यता : मल्टी टास्किंग स्टाफ के 5 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसमें आवेदन करने के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए. वहीं टैक्स असिस्टेंट के 11 पदों पर भर्तियां होंगी. इसके लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से डिग्री या समकक्ष योग्यता. साथ ही, 8000 KDPH की डाटा एंट्री स्पीड होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें :  DTC Recruitment 2021: 10वीं पास बिना एग्जाम दिए ही पा सकते हैं DTC में इस पद पर नौकरी, करना होगा बस इतना सा काम.

स्टेनोग्राफर ग्रेड-2 के लिए 5 पद निर्धारित हुए है. इसमें अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास और 80 शब्द प्रति मिनट की गति से 10 मिनट का डिक्टेशन लेने और अंग्रेजी 50 शब्द प्रति मिनट की गति से और हिंदी में 65 शब्द प्रति मिनट की गति से कंप्यूटर पर ट्रांसक्रिप्शन की क्षमता होनी चाहिए.

उम्र सीमा : इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की ओर से जारी इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की उम्र सभी पदों के लिए न्यूनतम 18 साल और अधिकतम 27 साल रखी गई है. आरक्षण के दायरे में आने वाले उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page