Follow Us On Goggle News

IRCTC Recruitment 2022 : खूशखबरी ! बिहार में 10 हज़ार युवाओं को रोज़गार देगी IRCTC, जल्द जारी होगी नोटिफिकेशन.

इस पोस्ट को शेयर करें :

IRCTC Recruitment 2022 : सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खूशखबरी है. भारतीय रेलवे में नौकरी पाने का एक बेहद शानदार मौका आ रहा है. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन की ओर से (Railway Vacancy 2022 ) जल्द ही भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी होने वाली है.

 

IRCTC Recruitment 2022 : भारतीय रेलवे में नौकरी पाने का एक बेहद शानदार मौका आ रहा है. रेल मंत्रालय के अधीन आने वाले आईआरसीटीसी ने विभिन्न पदों पर वैकेंसी की घोषणा की है। इसके तहत 10 हज़ार से अधिक पदों पर भर्ती की जाएगी। इस वैकेंसी के संबंध में जानकारी और आवेदन के लिए नोटिस आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जल्द ही जारी की जाएगी.

 

उक्त जानकारी आईआरसीटीसी के उप महाप्रबंधक जफर आजम ने दी है. उन्होंने बताया कि IRCTC बिहार में 10 हजार लोगों को रोजगार देने का प्लान बना रही है. बता दें कि रेलवे स्टेशनों की बड़ी फूड यूनिट की कमान भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम (IRCTC ) के पास है.

यह भी पढ़ें :  Bihar Police admit card 2022 : बिहार पुलिस फायरमैन भर्ती का एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड.

उप महाप्रबंधक जफर आजम ने बताया कि बिहार में पर्यटन के क्षेत्र में लगातार विकास हो रहा है. इसमें अब रेलवे भी बिहार सरकार के सहयोग से एक नई पहल शुरू करने जा रही है, इससे यहां के दस हजार युवाओं को रोजगार का मौका मिलेगा.

 

जफर आजम ने यह भी बताया कि फिलहाल पूरी दुनिया मे सबसे ज्यादा फॉरेन करेंसी से इनकम और रोजगार टूरिज्म सेक्टर में ही है. इसलिए आईआरसीटीसी बिहार के सीएम ,डिप्टी सीएम और पर्यटन मंत्री से मुलाकात कर नई योजना को लागू करने का काम करेगी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 10 लाख लोगों को रोजगार देने की जो प्रतिबद्धता जताई है, उसमें भी रेलवे की अहम भूमिका होगी और वह 1.40 लाख लोगों को नौकरियां देगा.

 

जफर आजम ने आगे कहा कि खासकर बिहार के मिथिलांचल के इलाके को फोकस कर हम यहां के लोगों को विदेश यात्रा कराने के लिए सस्ते दाम पर इंटरनेशनल पैकेज की योजना पर भी काम कर रहे है. गौरतलब है कि आईआरसीटीसी आगामी 10 अक्टूबर से दरभंगा से नासिक तक के लिए दस दिनों की स्वदेश दर्शन यात्रा ट्रेन चलाने जा रही है, इसमें यात्रियों को उज्जैन, द्वारका, सोमनाथ, शिरडी और नासिक में ज्योतिर्लिंग का दर्शन कराएगी.

यह भी पढ़ें :  CBSE Term 2 Exam Guidlines : सीबीएसई 10वीं 12वीं टर्म 2 परीक्षा की गाइडलाइन जारी, एग्जाम से पहले जान लें हर नियम.

( रिपोर्ट : रमेश शंकर ) 

 


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page