Follow Us On Goggle News

Indian Railway Recruitment 2021: बिहार के इन रेलवे स्टेशन पर निकली बम्पर बहाली, जल्दी करें 27 सितंबर तक होगा आवेदन.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Indian Railway Recruitment 2021 : रेलवे में नौकरी करने का मन बना रहे लोगों के लिए अच्छा मौका है. इसके लिए Indian Railway ने पूर्व मध्य रेलवे (East Central Railway) के तहत स्टेशनों पर एसटीबीए (STBA ) के पदों पर भर्ती  के लिए आवेदन मांगे हैं.

Indian Railway Recruitment 2021 : पूर्व मध्य रेलवे (East Central Railway) के समस्तीपुर रेल मंडल के 31 रेलवे स्टेशनों पर टिकट काटने के लिए  एसटीबीए बहाल किया जायेगा। इन स्टेशनों पर अब प्राइवेट कर्मी ही बुकिंग क्लर्क की तरह टिकट काटेंगे। मंडल के चयनित इन 31 स्टेशनों पर कमीशन के आधार पर स्टेशन टिकट बुकिंग एजेंट (एसटीबीए) की बहाली की जाएगी।

एसटीबीए की बहाली : एसटीबीए (STBA ) की बहाली के लिए रेलवे ने अधिसूचना जारी कर दी है। फिलहाल चयनित स्टेशनों में केवल एनएसजी-5 व एनएसजी-6 श्रेणी के स्टेशनों को ही शामिल किया गया है, जहां एसटीबीए की बहाली की जानी है। इसके तहत अभ्यर्थियों को आवेदन जमा करने की तिथि भी रेलवे ने घोषित कर दी है। इन एसटीबीए (STBA) का कार्यकाल मात्र तीन वर्षों का ही होगा।

यह भी पढ़ें :  RRB NTPC Answer key 2021 : आज जारी होगी रेलवे आरआरबी एनटीपीसी भर्ती परीक्षा की आंसर-की.

27 सितंबर तक होगा आवेदन : रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार अभ्यर्थी 27 सितंबर तक ही समस्तीपुर रेल मंडल कार्यालय में आवेदन जमा कर सकते हैं। आवेदन को सील बंद लिफाफा में पंजीकृत डाक, कूरियर या फिर हाथों हाथ भी जमा किया जा सकता है।

‘समस्तीपुर रेल मंडल के 31 स्टेशनों पर स्टेशन टिकट बुकिंग एजेंट ( Indian Railway Recruitment 2021) की बहाली की जाएगी। इसके लिए अधिसूचना जारी कर दी गयी है। एसटीबीए को कमीशन पर तीन वर्षों के लिए बहाल किया जाएगा’. – सरस्वती चंद्र, सीनियर डीसीएम, समस्तीपुर मंडल.

इन स्टेशनों के लिए बहाली : डॉ. श्रीकृष्ण सिंह नगर गढ़पुरा, नयानगर, भगवानपुर देसुआ, धमाराघाट, सोनवर्षा कचहरी, पंचगछिया, गढ़बरुआरी, बैजनाथपुर, सरसी, काकरघाटी, परसौनी, रीगा, ढेंग, भेलवा, सिकटा, मर्जदवा, गोखुला, चमुआ, खरपोखड़ा, कुमारबाग, सेमरा, महवल, जुब्बा साहनी, परमजीवर ताराजीवर, रुन्नीसैदपुर, डुमरा, पंडौल, हरनगर, मनीगाछी, ईमली, कृत्यानंदनगर स्टेशन पर एटीबीए की बहाली की जाएगी।

रेलवे देगा संसाधन : रेलवे स्टेशनों पर टिकट काटने के लिए बहाल होने वाले एसटीबीए (STBA ) को रेलवे संसाधन उपलब्ध कराएगा। रेलवे स्टेशन पर बने निर्धारित बुकिंग काउंटर पर टिकट काटने के लिए कंप्यूटर, प्रिंटर, टिकट आदि उपलब्ध कराया जाएगा। साथ ही प्रतिदिन बेचे गए टिकट की पूरी विवरणी भी रेलवे को देनी होगी। जिसके आधार पर उसका कमीशन तय किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :  UGC Scholarship 2021: कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए यूजीसी की 4 स्कॉलरशिप स्कीम, मिलेगा 36,200 रुपए तक का स्टाइपेंड.

 

रेल मंडल के 31 स्टेशनों पर अब प्राइवेट कर्मी ही बुकिंग क्लर्क की तरह टिकट काटेंगे। मंडल के चयनित 31 स्टेशनों पर कमीशन के आधार पर स्टेशन टिकट बुकिंग एजेंट (एसटीबीए) की बहाली की जाएगी।    इन एसटीबीए का कार्यकाल मात्र तीन वर्षों का ही होगा। इसलिए एसटीबीए की बहाली भी तीन वर्षों के लिए ही की जाएगी। इसके लिए रेलवे ने अधिसूचना जारी कर दी है। फिलहाल चयनित स्टेशनों में केवल एनएसजी-5 व एनएसजी-6 श्रेणी के स्टेशनों को ही शामिल किया गया है, जहां एसटीबीए की बहाली की जानी है। इसके तहत अभ्यर्थियों को आवेदन जमा करने की तिथि भी रेलवे ने घोषित कर दी है.

 

नौकरी के बारे में परिचय : रेल मंडल के 31 स्टेशनों पर अब प्राइवेट कर्मी ही ( Indian Railway Recruitment 2021) बुकिंग क्लर्क की तरह टिकट काटेंगे। मंडल के चयनित 31 स्टेशनों पर कमीशन के आधार पर स्टेशन टिकट बुकिंग एजेंट (एसटीबीए) की बहाली की जाएगी।  इन एसटीबीए का कार्यकाल मात्र तीन वर्षों का ही होगा। इसलिए एसटीबीए की बहाली भी तीन वर्षों के लिए ही की जाएगी।

यह भी पढ़ें :  BPSC Topper : रोहतास के गौरव सिंह बने BPSC टॉपर, बचपन में उठा पिता का साया तो मां ने संभाला.
महत्वपूर्ण तिथियाँ :
  • आवेदन शुरू: 31/08/2021
  • ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 27/09/2021
  • मेरिट सूची / परिणाम: जल्द ही अधिसूचित

 

आयु सीमा :

  • न्यूनतम आयु: 18 वर्ष।
पोस्ट नाम : स्टेशन टिकट बुकिंग एजेंट (STBA)
पात्रता : कक्षा 10 हाई स्कूल गणित और अंग्रेजी विषय के साथ।

आवेदन शुल्क :   2000 /-

 
फॉर्म कैसे भरें:
  • आवेदन को सील बंद लिफाफा में पंजीकृत डाक, कूरियर या फिर हाथों हाथ भी जमा किया जा सकता है।

 

महत्वपूर्ण लिंक :

( Note : अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना पढ़ें)


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page