Follow Us On Goggle News

India Post GDS Recruitment 2022 : 10वीं पास के लिए 38000 से अधिक पदों पर निकली भर्ती, यहां करें तुरंत अप्लाई.

इस पोस्ट को शेयर करें :

India Post GDS Recruitment 2022: भारतीय डाक विभाग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, ग्रामीण डाक सेवक के पद पर आवेदन करने के लिए वेबसाइट- indiapostgdsonline.gov.in पर जाना होगा.

 

India Post GDS Recruitment 2022: दसवीं के बाद सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri 2022) पाने का बहुत शानदार मौका सामने आया है. भारतीय डाक विभाग की ओर से देशभर के विभिन्न डाकघरों में ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर बंपर वैकेंसी जारी हुई है. इंडिया पोस्ट की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार देश भर में कुल 38926 डाक सेवकों की भर्तियां (India Post Recruitment 2022) की जाएंगी. ऐसे में जो उम्मीदवार दसवीं पास की योग्यता रखते हैं वो इंडिया पोस्ट की ऑफिशियल वेबसाइट- indiapostgdsonline.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में आयोजित हुई है.

 

भारतीय डाक विभाग (India Post) की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों (GDS Recruitment 2022) पर आवेदन प्रक्रिया 2 मई 2022 से शुरू हो गई हैं. इसमें आवेदन करने के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को 5 जून तक का समय दिया गया है. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि इन पदों पर आवेदन करने से पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन जरूर चेक कर लें.

यह भी पढ़ें :  BPSC Result 2022 : 31वीं बिहार न्यायिक सेवा मुख्य परीक्षा के रिजल्ट घोषित, ऑफिशियल वेबसाइट ऐसे करें चेक.

 

GDS Recruitment 2022: ऐसे करें आवेदन :

  1. ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाएं.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर India Post Gramin Dak Sevaks Recruitment 2022 पर जाएं.
  3. इसके बाद Online Gramin Dak Sevak Engagement पर क्लिक करें.
  4. अब Validate your details के ऑप्शन पर जाएं.
  5. यहां मोबाइल नंबर और ईमेल की मदद से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें.
  6. प्राप्त रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.
  7. आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें.

डायरेक्ट लिंक से रजिस्ट्रेशन करने के लिए यहां क्लिक करें.

 

India Post Recruitment Eligibility: योग्यता :

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास भारत सरकार, राज्य सरकारों या केंद्र शासित प्रदेशों द्वारा किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड से गणित और अंग्रेजी विषय से 10वीं कक्षा पास का प्रमाण पत्र होना चाहिए. जीडीएस की सभी स्वीकृत श्रेणियों के लिए अनिवार्य शैक्षणिक योग्यता होनी चाहिए. साथ ही, उम्मीदवारों को स्थानीय भाषा की जानकारी होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें :  RRB-NTPC Protest : ट्रेनों की आगजनी पर बोले रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव -' रेलवे आपकी संपत्ति, इसे सुरक्षित रखिए', देखिए LIVE

 

आयु सीमा :

उम्मीदवार की आयु आवेदन की आखिरी तारीख को 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में भारत सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी. अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page