Follow Us On Goggle News

India Post GDS Recruitment 2021 : दसवीं पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका, बिना परीक्षा दिए ग्रामीण डाक सेवक की 2,357 से ज्यादा भर्तियां, 22 अगस्त तक करें आवेदन.

इस पोस्ट को शेयर करें :

भारतीय डाक विभाग ने 10वीं पास के लिए भर्तियां निकाली हैं। ग्रामीण डाक सेवक के पद पर वेस्ट बंगाल सर्किल में 2,357 वैकेंसी निकली हैं। इन पदों पर नोटिफिकेशन 20 जुलाई को शुरू हुए थे। 19 अगस्त आवेदन करने की आखिरी तारीक थी। अब आवेदन की तिथि को 22 अगस्त के लिए बढ़ा दिया गया है। इच्छुक उम्मीदवार https://appost.in/gdsonline/home.aspx ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

इस भर्ती के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी। उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर होगा। मेरिट 10वीं में प्राप्ताकों के आधार पर बनेगी। अगर किसी उम्मीदवार के पास हायर क्वालिफिकेशन है, तो यह कोई मायने नहीं रखेगा। सिर्फ 10वीं के मार्क्स ही चयन का आधार बनेंगे। ग्रामीण डाक सेवक की इस भर्ती के तहत ब्रांच पोस्टमास्टर, असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर, डाक सेवक पद भरे जाएंगे।

यह भी पढ़ें :  Success Story : IAS की नौकरी छोड़कर 14,000 करोड़ का बिजनेस खड़ा करने वाले रोमन सैनी के बारे में जानिए.

आयु सीमा :
● न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष। आयुसीमा का निर्धारण 27 जनवरी 2021 के आधार पर किया जाएगा।
● अधिकतम आयुसीमा में अनुसूचित जाति को पांच वर्ष, ओबीसी वर्ग को तीन साल और दिव्यांगों को 10 साल की छूट प्रदान की जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता :
● मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड से दसवीं कक्षा में उत्तीर्ण हो। 10वीं में मैथ्स, स्थानीय भाषा और अंग्रेजी में पास होना जरूरी। 10वीं तक स्थानीय भाषा पढ़ी होना भी जरूरी है।

ग्रामीण डाक सेवक बहाली से संबधित जानकारी और आवेदन के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://appost.in/gdsonline/home.aspx

 


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page