Follow Us On Goggle News

IIMC Admission 2021: आईआईएमसी PG डिप्लोमा में एडमिशन की पहली मेरिट लिस्ट जारी, यहां करें चेक.

इस पोस्ट को शेयर करें :

IIMC Admission 2021: इस साल आईआईएमसी के 6 परिसरों में संचालित होने वाली 8 कोर्स की 476 सीटों के लिए एंट्रेंस एग्जाम का आयोजन 29 अगस्त को हुआ था.

IIMC Admission 2021: इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन में 8 पीजी डिप्लोमा कोर्स में एडमिशन के लिए पहली मेरिट लिस्ट जारी हो गई है. ऐसे में जो छात्र इस इंस्टीट्यूट में एडमिशन (IIMC Admission 2021) के लिए अप्लाई किए थे वे ऑफिशियल वेबसाइट- iimc.nta.ac.in पर जाकर मेरिट लिस्ट देख सकते हैं. मेरिट लिस्ट में सिलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों द्वारा प्रथम सेमेस्टर की फीस और आवश्यक सर्टिफिकेट जमा करने की आखिरी तारीख 24 सितंबर तय की गई है.

आईआईएमसी की ओर से जारी नोटिस के मुताबिक, इस साल इंस्टीट्यूट के 6 परिसरों में संचालित होने वाली 8 कोर्स की 476 सीटों के लिए एंट्रेंस एग्जाम का आयोजन 29 अगस्त को हुआ था. इस एग्जाम के माध्यम से नई दिल्ली, ढेंकनाल, आइजोल, अमरावती, कोट्टायम और जम्मू में एडमिशन (IIMC Admission 2021) होने हैं. आईआईएमसी हिंदी पत्रकारिता, अंग्रेजी पत्रकारिता, विज्ञापन एवं जनसंपर्क, रेडियो एवं टेलीविजन, ओड़िया, मराठी, मलयालम और उर्दू पत्रकारिता में पीजी डिप्लोमा पाठ्यक्रम संचालित करता है.

यह भी पढ़ें :  School Reopen : बिहार में 9वीं और 10वीं के सरकारी स्कूल 7 अगस्त से और एक से आठ तक के स्कूल 16 अगस्त से खुलेंगे.

5 हजार से अधिक छात्रों ने किया है आवेदन : इस साल 5,345 विद्यार्थियों ने विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन किया था. इनमें से 4,599 विद्यार्थी प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए. संस्थान द्वारा परीक्षा रिजल्ट 10 सितंबर को घोषित किया गया था. पहली मेरिट लिस्ट में 464 विद्यार्थियों के नाम शामिल हैं. चयनित विद्यार्थियों को आयु प्रमाण पत्र के लिए 10वीं की मार्कशीट और ग्रेजुएशन की मार्कशीट 24 सितंबर तक संबंधित पाठ्यक्रमों की ईमेल आईडी पर भेजनी होगी. जिन छात्रों का परीक्षा रिजल्ट अभी आना बाकी है, उन्हें 31 अक्टूबर तक अपनी ग्रेजुएशन की मार्कशीट जमा करानी होगी.

IIMC Admission Merit List 2021

 

27 को आएगी दूसरी लिस्ट : आईआईएमसी (IIMC Admission 2021) द्वारा दूसरी मेरिट लिस्ट 27 सितंबर, 2021 को जारी की जाएगी. किसी भी प्रकार की समस्या होने पर विद्यार्थी संस्थान के अकादमिक समन्वयक रघुविंदर चावला से 9818005590 पर संपर्क कर सकते हैं.

एंट्रेंस एग्जाम डिटेल्स : इस साल आईआईएमसी (IIMC Admission 2021) के 6 परिसरों में संचालित होने वाले 8 पाठ्यक्रमों की 476 सीटों के लिए एंट्रेंस परीक्षा आयोजित हुई थी. ये परिसर नई दिल्ली, ढेंकनाल, आइजोल, अमरावती, कोट्टायम और जम्मू में हैं. आईआईएमसी हिंदी पत्रकारिता, अंग्रेजी पत्रकारिता, विज्ञापन एवं जनसंपर्क, रेडियो एवं टेलीविजन, ओड़िया, मराठी, मलयालम और उर्दू पत्रकारिता में पीजी डिप्लोम कोर्स संचालित करता है.

यह भी पढ़ें :  BPSC 67th Exam Notification 2021: 67वीं संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी, इस तारीख से शुरू होंगे आवेदन.

IIMC Admission 2021-Score-Card

IIMC मेरिट लिस्ट 2021 की जांच कैसे करें? : अधिकारियों ने भारतीय जनसंचार संस्थान (IIMC Admission 2021) की पहली मेरिट सूची पीडीएफ के रूप में जारी की है। उम्मीदवारों को अपनी पीजी डिप्लोमा मेरिट सूची की जांच करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। आईआईएमसी मेरिट लिस्ट 2021 की जांच कैसे करें, यह जानने के लिए वे नीचे दिए गए चरणों से भी गुजर सकते हैं.

STEP-1 – आधिकारिक वेबसाइट – iimc.gov.in पर जाएं।
STEP-2 – होमपेज पर ‘IIMC मेरिट लिस्ट 2021’ टैब पर क्लिक करें।
STEP-3 – IIMC मेरिट सूची स्क्रीन पर प्रदर्शित होगी।
STEP-4 – उम्मीदवार मेरिट सूची के माध्यम से देख सकते हैं कि उन्हें शॉर्टलिस्ट किया गया है या नहीं।

IIMC की पहली मेरिट सूची 2021 में विभिन्न विवरणों का उल्लेख है जैसे कि उम्मीदवार का नाम, श्रेणी, पंजीकरण संख्या, आवेदन किए गए कार्यक्रम, प्रवेश शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि, भुगतान का तरीका, कुल अंक और प्रवेश परीक्षा में उनके द्वारा प्राप्त अंक। सभी शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को 24 सितंबर तक आवश्यक शुल्क जमा करके अपने प्रवेश की पुष्टि करनी होगी। यदि उम्मीदवार समय सीमा से पहले प्रवेश शुल्क का भुगतान करने में विफल रहते हैं, तो वे प्रवेश के लिए अपना दावा खो सकते हैं।

यह भी पढ़ें :  Bank Jobs 2021 : बैंक ऑफ़ महाराष्ट्र में 190 पदों पर निकलीं भर्ती, ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए यहाँ देखे डायरेक्ट लिंक.

IIMC Admission 2021 : उम्मीदवार मेरिट सूची के माध्यम से देख सकते हैं कि उन्हें शॉर्टलिस्ट किया गया है या नहीं :  IIMC First Merit List 2021 – Direct Link


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page