Follow Us On Goggle News

IGNOU Admit Card 2022 : इग्नू बीएड और बीएससी नर्सिंग एंट्रेंस एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड..

इस पोस्ट को शेयर करें :

IGNOU Entrance Exam 2022 : इग्नू बीएड बीएससी नर्सिग एंट्रेस एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

 

IGNOU Admit Card 2022 : इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने  B.Sc नर्सिंग प्रवेश परीक्षा 2022 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जो उम्मीदवार कल होने वाली परीक्षा में शामिल होने जा रहे है, वह आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें, इससे पहले B.Ed कोर्स के लिए एडमिट कार्ड जारी किए गए थे। दोनों प्रवेश परीक्षा, B.Ed और इग्नू  B.Sc नर्सिंग 2022 कल, 8 मई, 2022 को आयोजित की जा रही हैं।

 

कोरोना के नियमों का रखें पूरा ख्याल :

उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि वे परीक्षा के समय अपने एडमिट कार्ड लेकर जाएं।  बिना एडमिट कार्ड के उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में एंट्री करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। परीक्षा कंप्यूटर आधारित परीक्षा, सीबीटी मोड के रूप में आयोजित की जाएगी।  कोरोनावायरस संक्रमण से सुरक्षित रहने के लिए उम्मीदवारों को परीक्षा के समय सभी COVID-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह दी जाती है।
 

ऐसे करें इग्नू एंट्रेस एग्जाम एडमिट कार्ड डाउनलोड (How to Download IGNOU Admit Card) :

1. उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर ignou.ac.in जाएं.

यह भी पढ़ें :  SSC MTS 2020 Paper 2 Exam Date : एसएससी मल्टी टास्किंग स्टाफ भर्ती फेज 2 परीक्षा की तारीख घोषित, यहां देखें डिटेल्स.

2. होमपेज पर B.Ed प्रवेश परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र या B.Sc नर्सिंग प्रवेश परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र पढ़ने वाले लिंक पर क्लिक करें.

3. मोबाइल नंबर, फॉर्म नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें.

4.आपका इग्नू एडमिट कार्ड 2022 स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा.

5. इसे डाउनलोड करें और प्रिंटआउट लें.

 
 

बीएड और बीएससी नर्सिंग एंट्रेंस के लिए 8 मई को होगी परीक्षा :

इग्नू शिक्षा में स्नातक, बीएड 2022 और पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग परीक्षा कल 8 मई, 2022 के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित कर रहा है। प्रवेश परीक्षा इग्नू के जनवरी सत्र 2022 में प्रवेश के लिए आयोजित की जा रही है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद वह दी गई सभी जानकारी को ध्यान से देखें। यदि किसी तरह की कोई गलती नजर आती है तो वह इग्नू से संर्पक करके सुधार कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें :  Bank Job 2022 : जूनियर ऑफिसर के पद पर आवेदन की आखिरी तारीख आज, यहां डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई.

इग्नू ने छात्रों को निर्देश दिया है कि वे अपने साथ ब्लू या ब्लैक बॉल प्वॉइंट पेन लेकर आएं जिससे कि ओएमआर शीट पर प्रश्नों के जवाब दे सकें। परीक्षा हाल में सेल फोन, पेजर, कैल्कुलेटर्स, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस का इस्तेमाल सख्त प्रतिबंधित है। 


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page