Follow Us On Goggle News

ICSI CS Exam 2022 : कंपनी सेक्रेटरी जून परीक्षा के लिए क्षेत्रवार एग्जाम सेंटर लिस्ट जारी, यहां करें चेक.

इस पोस्ट को शेयर करें :

ICSI CS june Exam centres 2022: इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI) ने जून सत्र के लिए सीएस परीक्षा केंद्रों 2022 की क्षेत्रवार लिस्ट जारी की है. केंद्रों की लिस्ट में से अपना पसंदीदा परीक्षा केंद्र चुन सकते हैं

 

ICSI CS June Exam 2022: इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI) ने जून सत्र के लिए सीएस परीक्षा केंद्रों 2022 की क्षेत्रवार लिस्ट जारी की है. उम्मीदवार 170 भारतीय परीक्षा केंद्रों की लिस्ट में से अपना पसंदीदा परीक्षा केंद्र चुन सकते हैं, जो चार क्षेत्रों – उत्तर, दक्षिण, पूर्व और पश्चिम में विभाजित हैं. जबकि, विदेशी उम्मीदवारों के लिए दुबई को परीक्षा केंद्र ऑप्शन के रूप में दिया जाता है. सीएस परीक्षा टाइम-टेबल (Date Sheet) के अनुसार, जून सत्र के लिए सीएस परीक्षा ऑफलाइन मोड में 1 जून से 10 जून 2022 तक आयोजित की जाएगी. सीएस परीक्षा (CS) के लिए क्षेत्रवार परीक्षा केंद्र लिस्ट परीक्षा फॉर्म भरने से पहले उम्मीदवारों द्वारा जांची जा सकती है.

यह भी पढ़ें :  Big Breaking : सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला ! कोर्ट ने NEET में OBC आरक्षण देने के फैसले सही को ठहराया.

 

ICSI जून 2022 की परीक्षा दुबई में एक विदेशी ICSI CS परीक्षा केंद्र में भी आयोजित करेगा. इस बीच, ICSI ने अधिसूचित किया कि जून 2022 सत्र के लिए CS परीक्षा फॉर्म विंडो 26 फरवरी से खुलेगी. सीएस परीक्षा फॉर्म 2022 भरते समय उम्मीदवार अपने पसंदीदा सीएस परीक्षा केंद्रों के विकल्पों का चयन कर सकते हैं. आईसीएसआई (Institute of Company Secretaries of India, ICSI) की ऑफिशियल वेबसाइट (Official Website) icsi.edu पर डेट शीट देख सकते हैं. जारी टाइम टेबल के अनुसार, कार्यकारी और व्यावसायिक परीक्षाएं 1 जून से शुरू होंगी और 10 जून, 2022 को समाप्त होंगी.

 

ICSI CS ICSI CS Exam 2022 : कंपनी सेक्रेटरी जून परीक्षा के लिए क्षेत्रवार एग्जाम सेंटर लिस्ट जारी, यहां करें चेक.

 

एग्जाम सेंटर लिस्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

परीक्षाएं 1 जून से शुरू :

आइसीएसआई (ICSI) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर जारी की डेटशीट में बताया है कि समय सारणी (Date Sheet) के अनुसार, कार्यकारी और व्यावसायिक (Professional) परीक्षाएं 1 जून से शुरू होंगी और 10 जून, 2022 को समाप्त होंगी.

यह भी पढ़ें :  CGPSC Recruitment 2021: छत्तीसगढ़ में मेडिकल स्पेशलिस्ट के लिए आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक, देखें डिटेल्स.

 

परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी.पेपर I और पेपर III सुबह 9.30 से 11 बजे तक और पेपर- II और पेपर- IV शाम 4 बजे से शाम 5.30 बजे तक आयोजित किया जाएगा. सीएस परीक्षा जून 2022 के बारे में अधिक जानकारी के लिए आईसीएसआई की आधिकारिक वेबसाइट देखें.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page