Follow Us On Goggle News

IBPS RRB Result 2021: ऑफिसर स्केल 1, ऑफिस असिस्टेंट का प्रोविजनल लिस्ट जारी, ऐसे करें चेक.

इस पोस्ट को शेयर करें :

IBPS RRB Result 2021 : आईबीपीएस आरआरबी रिजल्ट 2021 के लिए प्रोविजनल लिस्ट ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जारी कर दी गई है.

IBPS RRB Result 2021 : इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिग पर्सनल सेलेक्शन ने आईबीपीएस आरआरबी रिजल्ट 2021 के लिए प्रोविजनल लिस्ट जारी कर दी है. ऑफिसर स्केल 1 और ऑफिस असिस्टेंट के पदों के लिए प्रोविजनल लिस्ट जारी की गई है. उम्मीदवार जो परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे आईबीपीएस की ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर लिस्ट देख सकते हैं. नोटिस के अनुसार उक्त अनंतिम आवंटन आरक्षण नीति पर सरकारी दिशा-निर्देशों की भावना, समय-समय पर भारत सरकार/अन्य द्वारा जारी विभिन्न दिशा-निर्देशों, प्रशासनिक आवश्यकता आदि को ध्यान में रखते हुए योग्यता-वरीयता के आधार पर किया गया है. लिस्ट की जांच करने के लिए, उम्मीदवार नीचे दिए गए इन आसान स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं.

IBPS RRB Result 2021: ऐसे चेक करें प्रोविजनल लिस्ट :

स्टेप 1: सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाएं.
स्टेप 2: वेबसाइट पर दी गई प्रोविजनल लिस्ट पर क्लिक करें.
स्टेप 3: अब लॉग इन डिटेल भरकर लॉग इन करें.
स्टेप 4: प्रोविजनल लिस्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगी, अब इसे चेक कर लें.

यह भी पढ़ें :  Railway Recruitment 2021 : युवाओं के लिए सुनहरा मौका, रेलवे रिजर्वेशन काउंटर खोल कर सकते हैं अच्छी कमाई, ऐसे करें आवेदन.

आईपीबीएस पीओ परीक्षा की तारीख घोषित :

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन की ओर से प्रोबेशनरी ऑफिसर के पद पर भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा की तारीखों की घोषणा हो गई है. ऐसे में जो उम्मीदवार इस वैकेंसी में आवेदन करना चाहते हैं, ऑफिशियल वेबसाइट- ibps.in पर जाकर डिटेल्स देख सकते हैं. इस बार जारी वैकेंसी के माध्यम से कुल 4135 पीओ की भर्तियां होंगी.

इसमें (IBPS PO Recruitment 2021) ऑनलाइन एप्लीकेशन के लिए उम्मीदवारों को 10 नवंबर 2021 तक का समय दिया गया है. ध्यान रहे कि फीस जमा करने की आखिरी तारीख भी यही है. आईबीपीएस ओर से जारी नोटिस के अनुसार प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन 4 से 11 दिसंबर 2021 के बीच किया जाएगा. वही मेंस परीक्षा जनवरी 2022 में कराई जा सकती है. इसमें आवेदन करने से पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन जरूर चेक कर लें.

कुल 4135 पदों पर होने वाली इस भर्ती में में जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 1600 सीटें रखी गई हैं. इसके अलावा ओबीसी कैंडिडेट के लिए 1102 सीटें, एससी कैटेगरी के लिए 679 सीटें, एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 350 सीटें और आर्थिक रुप से कमजोर यानी ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 404 सीटों पर भर्तियां होंगी.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page