Follow Us On Goggle News

IBPS RRB Clerk Score Card 2021: आरआरबी क्लर्क भर्ती का स्कोरकार्ड जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक.

इस पोस्ट को शेयर करें :

इंस्टिट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन की ऑफिशियल वेबसाइट- ibps.in पर जाकर रिजल्ट और स्कोरकार्ड (IBPS RRB Clerk Score Card 2021) चेक कर सकते हैं.

इंस्टिट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन ( IBPS RRB Clerk Score Card 2021) की ओर से आरआरबी क्लर्क भर्ती के प्रीलिम्स परीक्षा के रिजल्ट के बाद अब स्कोरकार्ड अपलोड कर दिया गया है. ऐसे में जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे वो IBPS की ऑफिशियल वेबसाइट- ibps.in पर जाकर रिजल्ट और स्कोरकार्ड (IBPS RRB Clerk Score Card 2021) चेक कर सकते हैं. बता दें कि कुल 5134 पदों पर भर्ती के लिए यह वैकेंसी जारी हुई थी.

आईबीपीएस आरआरबी की ओर से क्लर्क (IBPS RRB Clerk) भर्ती के लिए जारी इस वैकेंसी (IBPS RRB Clerk Recruitment 2021) में आवेदन प्रक्रिया 8 जून से शुरू हुई थी. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मी- दवारों को 28 जून तक का समय दिया गया था. इस वैकेंसी के लिए परीक्षा का आयोजन अगस्त महीने में हुआ था इसके एडमिट कार्ड जुलाई में जारी किए गए थे. ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑफिस असिस्टेंट (Office Assistant) यानी क्लर्क भर्ती परीक्षा का स्कोरकार्ड (IBPS RRB Clerk Score Card 2021) जारी कर दिया गया है. डायरेक्ट लिंक से स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ें :  Jobs in HDFC Bank : एचडीएफसी बैंक में नौकरी का सुनहरा मौका, इन पदों के लिए 500 कर्मचारियों की है जरूरत.

ऐसे चेक करें स्कोरकार्ड :

स्टेप 1: IBPS की ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाएं.

स्टेप 2: होमपेज पर दिए गए लिंक “IBPS RRB Clerk result” पर क्‍ल‍िक करें.

स्टेप 3: जिस पोस्‍ट के लिए आपने अप्‍लाई किया है, उस पर क्‍ल‍िक करें.

स्टेप 4: नई विंडो खुलेगी, अपना लॉगइन विवरण भरें.

स्टेप 5: captcha code भरें और सबमिट करें.

स्टेप 6: आपका रिजल्‍ट स्‍क्रीन पर आ जाएगा.

स्टेप 7: रिजल्ट के बाद Scorecard Download का ऑप्शन आएगा.

स्टेप 8: स्कोरकार्ड चेक कर लें और उसे डाउनलोड करके रख लें.

वैकेंसी डिटेल्स : IBPS आरआरबी क्लर्क के लिए जारी अधिसूचना के अनुसार, आवेदकों का चयन 5000 से अधिक पदों के लिए किया जाएगा, जो पिछले वर्ष की तुलना में अधिक है. उम्मीदवारों का चयन एक सामान्य भर्ती प्रक्रिया के जरिए किया जाएगा. इस बार आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क परीक्षा 2021 के लिए उपस्थित होने वाले लोगों के लिए एक प्रशिक्षण परीक्षा भी आयोजित की जा रही है. यह उन्हें परीक्षा आयोजित करने के तरीके से परिचित कराने के लिए है ताकि परीक्षा के मुख्य दिनों में कोई समस्या न हो. प्रीलिम्स परीक्षा के बाद, एक मेंस परीक्षा (IBPS RRB Main Exam 2021) भी आयोजित की जाएगी, जो भर्ती प्रक्रिया का अंतिम चरण है. बता दें कि IBPS द्वारा हर साल क्लर्क की परीक्षा आयोजित की जाती है. चुने गए लोग सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों या देश के कई सरकारी बैंकों (Job in Government Bank) में नियुक्त किए जाते हैं.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page