Follow Us On Goggle News

IBPS Recruitment 2021 : बिहार-झारखंड के युवाओं के पास सुनहरा मौका, हिंदी ऑफिसर सहित विभिन्न पदों पर निकली बहाली.

इस पोस्ट को शेयर करें :

IBPS Recruitment 2021 : इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सिलेक्शन ने हिंदी ऑफिसर सहित विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है.

IBPS Recruitment 2021 : बिहार-झारखंड के युवाओं के लिए बड़ी खबर है. दरअसल, इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सिलेक्शन (Institute of Banking Personnel Selection) ने हिंदी ऑफिसर सहित विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार IBPS की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, ये भर्तियां फैकल्टी रिसर्च एसोसिएट, रिसर्च एसोसिएट, हिंदी ऑफिसर, असिस्टेंट प्रोफेसर और आईटी इंजिनियर सहित विभिन्न पदों पर की जानी है.

अन्य महत्वपूर्ण जानकारी :

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि-14 अक्टूबर 2021

योग्यता:

एसोसिएट प्रोफेसर के पद के लिए : उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से पोस्ट ग्रेजुएशन में 55 फीसदी अंक होना जरूरी है. साथ ही अभ्यर्थी के पास सांख्यिकी में पीएचडी या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें :  JEE Mains Results 2021 : जेईई मेंस के नतीजे घोषित, 17 अभ्यर्थियों ने हासिल किए 100 प्रतिशत अंक, जानिए कब होगी सत्र 4 की परीक्षा.

फैकल्टी रिसर्च एसोसिएट्स पद के लिए : उम्मीदवार को पोस्टग्रेजुएशन में कम से कम 55 फीसदी नंबरों के साथ पास होना अनिवार्य है.

रिसर्च एसोसिएट्स पद के लिए : अभ्यर्थी के पास साइकोलॉजी, एजुकेशन, साइकोलॉजिकल मेजरमेंट, साइकोमेट्रिक्स, मैनेजमेंट (एचआर में स्पेशलाइजेशन) में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए.

हिंदी ऑफिसर पद के लि :- हिंदी में मास्टर डिग्री के साथ ग्रेजुएशन में एक प्रमुख या वैकल्पिक विषय के रूप में अंग्रेजी होना चाहिए.

आयु सीमा:

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page