Follow Us On Goggle News

HPSC Recruitment 2021: वेटरनरी सर्जन के पद निकली वैकेंसी, जानें कैसे करें अप्लाई.

इस पोस्ट को शेयर करें :

HPSC Recruitment 2021: हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से वेटरनरी सर्जन के पद पर आवेदन करने के लिए एचपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट hpsc.gov.in पर जाना होगा.

HPSC Recruitment 2021: हरियाणा की एनिमल हसबेंडरी और डेयरिंग डिपार्टमेंट में अधिकारी बनने का एक सुनहरा मौका सामने आया है. हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन (Haryana Public Service Commission, HPSC) की ओर से वेटरनरी सर्जन के पद पर भर्ती के लिए बंपर वैकेंसी जारी की है. इस वैकेंसी (HPSC Recruitment 2021) के माध्यम से राज्य में कुल 340 पदों पर भर्तियां होंगी.

हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन (HPSC) की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया आज यानी 24 नवंबर 2021 से शुरू हो गई हैं. आवेदन की इच्छुक उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि इन पदों पर ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरे जा रहे हैं. ऑनलाइन एप्लीकेशन जमा करने की आखिरी तारीख 21 दिसंबर 2021 रखी गई है. आवेदन करने के लिए एचपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट hpsc.gov.in पर जाना होगा. आवेदन करने से पहले उम्मीदवार वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन को अच्छे से देख लें.

यह भी पढ़ें :  Indian Railway Job 2021 : RRC अप्रेंटिस के 3366 पदों पर कल से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया, जानें कैसे करें अप्लाई.

आवेदन प्रक्रिया :

  • इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- hpsc.gov.in पर जाएं.
  • वेबसाइट की होम पेज पर Announcement के लिंक पर जाएं.
  • इसमें Recruitment के लिंक पर क्लिक करें.
  • अब Advertisement No. 8 of 2021 – for the posts of Veterinary Surgeon in Animal Husbandry and Dairying Department, Haryana के ऑप्शन पर क्लिक करें.
  • अब मांगी गई डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी कर लें.
  • Registration के बाद Application Form भर सकते हैं.

योग्यता :

उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से पशु चिकित्सा विज्ञान और पशुपालन में ग्रेजुएट होना चाहिए. भारतीय पशु चिकित्सा परिषद अधिनियम, 1984 के अनुसार हरियाणा पशु चिकित्सा परिषद या भारत में किसी भी पशु चिकित्सा परिषद या भारतीय पशु चिकित्सा परिषद के साथ पशु चिकित्सा प्रोफेशनल के रूप में पंजीकृत होना चाहिए.

आयु सीमा :

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, उम्मीदवारों की आयुसीमा 22 से अधिक और 42 साल (सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट होगी) से कम होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें :  NEET PG 2021 Result : नीट पीजी परीक्षा का रिजल्ट जारी, जल्द एक्टिव होगा लिंक, यूं कर पाएंगे चेक.

एप्लीकेशन फीस ;

इस वैकेंसी (HPSC Recruitment 2021) में जनरल कैटेगरी के पुरुष उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस के तौर पर 1000 रुपए एप्लीकेशन फीस के रूप में जमा करने होंगे. जनरल केटेगरी के महिला उम्मीदवारों को 250 रुपए फीस के तौर पर देने होंगे. वही एससी, एसटी, ओबीसी और आर्थिक रुप से कमजोर यानी ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को भी 250 रुपए हैं एप्लीकेशन फीस देने हैं.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page