Follow Us On Goggle News

HPCL Recruitment 2022 : हिंदुस्तान पेट्रोलियम में लैब एनालिस्ट समेत कई पदों पर निकली भर्तियां, जानिए कैसे करें आवेदन.

इस पोस्ट को शेयर करें :

HPCL Recruitment 2022: हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड की ओर से जारी इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 186 पदों पर भर्तियां होंगी. आवेदन के लिए वेबसाइट hindustanpetroleum.com पर जाएं.

HPCL Recruitment 2022: देश की हिंदुस्तान पेट्रोलियम कंपनी की ओर से लैब एनालिस्ट समेत कई पदों पर सरकारी नौकरी ( Sarkari Naukri 2022 ) पाने का मौका सामने आया है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, केंद्र सरकार के सार्वजनिक क्षेत्र उपक्रमों में से एक और महारत्न कंपनी हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Hindustan Petroleum Corporation Limited) में भर्तियां की जाएंगी. इसमें कुल 186 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. कंपनी द्वारा जारी एचपीसीएल टेक्निशियन भर्ती 2022 अधिसूचना के अनुसार, ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज, 22 अप्रैल 2022 से शुरू हो गई है. आवेदन करने के लिए HPCL की ऑफिशियल वेबसाइट hindustanpetroleum.com पर जाना होगा.

हिंदुस्तान पेट्रोलियम की ओर से जारी इस वैकेंसी (HPCL Recruitment 2022) के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 22 अप्रैल से शुरू हो गई है. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 186 रिक्त पदों को भरा जाना है. फिर उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ऑनलाइन आवेदन करने से पहले पात्रता, अनुभव, चयन मानदंड और अन्य विवरणों की जांच कर लें. आवेदन करते समय उम्मीदवारों को 590 रुपये का फीस देना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से उम्मीदवार कर सकेंगे.

यह भी पढ़ें :  Bihar Police Recruitment 2022 : बिहार पुलिस में कांस्टेबल से लेकर इंस्पेक्टर तक की निकली बहाली, चेक करें डिटेल

 

hpcl HPCL Recruitment 2022 : हिंदुस्तान पेट्रोलियम में लैब एनालिस्ट समेत कई पदों पर निकली भर्तियां, जानिए कैसे करें आवेदन.

 

HPCL Recruitment 2022: ऐसे करें आवेदन :

  1. आवेदन करने के लिए सवसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट hindustanpetroleum.com पर जाएं.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर विसाख रिफाइनरी के लिए टेक्निशियन भर्ती के लिंक पर जाएं.
  3. इसके बाद Job Openings ऑप्शन पर जाएं.
  4. अगले पेज पर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें.
  5. रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.

वेबसाइट पर उपलब्ध ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें.

 

HPCL के इन पदों पर होगी भर्तियां :

  1. ऑपरेशन टेक्निशियन – 94 पद
  2. बॉयलर टेक्निशियन- 18 पद
  3. रखरखाव टेक्निशियन (मैकेनिकल) – 14 पद
  4. मेंटेनेंस टेक्निशियन (इलेक्ट्रिकल) – 17 पद
  5. मेंटेनेंस टेक्निशियन (इंस्ट्रुमेंटेशन) – 9 पद
  6. लैब एनालिस्ट – 16 पद
  7. जूनियर फायर एंड सेफ्टी इंस्ट्रक्टर – 18 पद

योग्यता और आयु सीमा :

इस वैकेंसी में आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ सम्बन्धित ट्रेड में डिप्लोमा उत्तीर्ण होना चाहिए. हालांकि, एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम अंकों की सीमा 50 फीसदी ही है. उच्चतर योग्यता (इंजीनियरिंग डिग्री या एएमआइई) रखने वाले उम्मीदवार आवेदन के पात्र नहीं है. साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 अप्रैल 2022 को 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. भर्ती के लिए निर्धारित योग्यता से सम्बन्धित विस्तृत जानकारी के लिए अधिसूचना लिंक पर जाएं.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page