Follow Us On Goggle News

JSSC Teacher recruitment 2022 : युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का मौका ! झारखंड में टीचरों के लिए निकलीं बंपर भर्ती, यहां जानें कैसे करें आवेदन.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Jharkhand teacher Jobs 2022 : युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका आया है. झारखंड में सरकारी टीचरों के लिए वैकेंसी निकली है. आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. जो भी उम्मीदवार आवेदन करने चाहते हैं वे आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर सकते हैं.

 

JSSC Teacher recruitment 2022 : युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका आया है. झारखंड स्टाफ सेलक्शन कमीशन ने शिक्षक पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किया है. इंटरमीडिएट स्तरीय 991 पदों पर नियुक्ति के लिए जॉब नोटिफिकेशन जारी किया गया है. हाई स्कूल शिक्षकों की भर्ती (teacher Jobs 2022) के लिए पद खाली हैं. इन पदों पर आवेदन करने वाले योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इंटरमीडिएट स्तरीय 991 पदों पर नियुक्ति की जाएगी. इसमें बैकलॉग के पांच और नियमित नियुक्ति के लिए 986 पद शामिल हैं. झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) ने नियुक्ति प्रक्रिया शुरू कर दी है. इसके तहत झारखंड इंटरमीडिएट स्तरीय के लिए ऑनलाइन आवेदन आंमत्रित किए हैं. भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी आगे दी गई है.

यह भी पढ़ें :  UPPSC Lecturer Mains 2021: यूपी के इंटरमीडिएट कॉलेजों में लेक्चरर मेंस परीक्षा के लिए आवेदन शुरू, 1473 पदों पर होगी भर्तियां.

 

Jharkhand teacher Jobs  शैक्षणिक योग्यता :

निर्धारित योग्यता (Educational Qualifications) के अलावा उम्मीदवारों के पास झारखंड के मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थानों से मैट्रिक व इंटर उत्तीर्ण होना जरूरी है. उम्मीदवार को स्थानीय रीति रिवाज, भाषा व परिवेश को जानकारी होना अनिवार्य होगा. 20 मई से 19 जून के रात 12 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. शुल्क का भुगतान भी 22 जून तक कर सकते हैं. उम्मीदवार बैकलॉग और नियमित दोनों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

 

Jharkhand teacher Jobs परीक्षा कब होगी : 

परीक्षा एक चरण में होगी ओएमआर आधारित परीक्षा ली जाएगी. लिखित परीक्षा ली जाएगी. लिखित परीक्षा में तीन पत्र होंगे, परीक्षा तीन पालियों में ली जाएगी. लिखित परीक्षा में सभी प्रश्न वस्तुनिष्ठ और बहुविकल्पी उत्तर आधारित होंगे. एक प्रश्न का पूरा नंबर 3 होगा और हर सही जवाब पर तीन अंक दिए जाएंगे, जबकि हर गलत उत्तर के लिए एक अंक की कटौती की जाएगी.

यह भी पढ़ें :  CAG Recruitment 2021: सीएजी में ऑडिटर और क्लर्क समेत कई पदों पर निकली वैकेंसी, जानें कैसे करें अप्लाई.

 

Jharkhand teacher Jobs के लिए कैसे करें आवेदन :

आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवारों को सबसे पहले झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन के आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर जाकर आवेदन करना होगा. आवेदन करने से पहले उम्मीदवार नोटिफिकेशन पढ़ लें. अयोग्य उम्मीदवारों का आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा.

 

नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

 


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page