Follow Us On Goggle News

Bank of India Recruitment 2022 : बैंक ऑफ इंडिया में रिस्क मैनेजर समेत कई पदों पर निकली वैकेंसी, जानें कैसे करें आवेदन.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Bank of India Recruitment 2022: बैंक ऑफ इंडिया की ओर से जारी इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट, bankofindia.co.in पर जाना होगा.

 

Bank of India Recruitment 2022: बैंकों में सरकारी नौकरी (Bank Job) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए शानदार मौका सामने आया है. बैंक ऑफ इंडिया ने विभिन्न विभागों में भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दी है. इस नोटिफिकेशन के अनुसार, बैंक ऑफ इंडिया में स्केल 4 तक के अधिकारी रैंक के पदों पर नियमित और संविदा के आधार पर भर्तियां की जाएंगी. इसमें इकनॉमिस्ट, स्टैटिस्टिशियन, रिस्क मैनेजर समेत कई पदों पर भर्तियां होंगी. इस वैकेंसी के माध्यम से कुल कुल 594 खाली पद भरे जाएंगे. इसमें (Bank of India Recruitment 2022) से कुल 102 पदों संविदा के आधार पर भर्ती की जानी है. ऐसे में इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर पूरी डिटेल्स देख लें.

यह भी पढ़ें :  BPSC Result 2022 : 31वीं बिहार न्यायिक सेवा मुख्य परीक्षा के रिजल्ट घोषित, ऑफिशियल वेबसाइट ऐसे करें चेक.

 

बैंक ऑफ इंडिया की ओर से जारी इस वैकेंसी (Bank of India Recruitment 2022) में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट, bankofindia.co.in पर जाना होगा. उम्मीदवार ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. इस वैकेंसी एक लिए आवेदन प्रक्रिया 26 अप्रैल 2022 से शुरू हो जाएगी. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 10 मई 2022 तक का समय दिया जाएगा.

 

Bank of India Recruitment 2022 ऐसे कर सकेंगे आवेदन :

बैंक ऑफ इंडिया में ऑफिसर के पदों पर नौकरी पाने के लिए इच्छुक व निर्धारित योग्यता रखने वाले उम्मीदवार बैंक की वेबसाइट, bankofindia.co.in पर उपलब्ध कराए गए एप्लीकेशन फॉर्म की मदद से आवेदन कर सकते हैं. आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 850 रुपये का शुल्क देना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से कर सकेंगे. वहीं, एससी/एसटी/दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 175 रुपये है.

 

ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें.

 

सिलेक्शन प्रोसेस :

बैंक ऑफ इंडिया की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, उम्मीदवारों का चयन आवेदकों की संख्या के अनुसार, ऑनलाइन लिखित परीक्षा और/या ग्रुप डिस्कशन और/या व्यक्तिगत साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा. लिखित परीक्षा 150 मिनट की होगी और इसमें अंग्रेजी भाषा, प्रोफेशनल नॉलेज, बैंकिंग को फोकस्ड जनरल अवेयरनेस विषयों से सम्बन्धित कुल 175 प्रश्न होंगे. परीक्षा में निगेटिव मार्किंग होगी.

यह भी पढ़ें :  Job Camp in Samastipur : समस्तीपुर में दसवीं पास युवाओं को मिलेगा नौकरी, जल्दी करें आज लगा है रोजगार मेला.

 

इन पदों पर होगी भर्तियां :

इस वैकेंसी के तहत कुल 594 पदों पर नियमित आधार पर भर्ती की जानी है. वहीं, मैनेजर आइटी, सीनियर मैनेजर (आइटी), सीनियर मैनेजर (नेटवर्क सिक्यूरिटी), सीनियर मैनेजर (नेटवर्क राउटिंग एण्ड स्वीचिंग स्पेशलिस्ट्स), मैनेजर (इंड प्वाइंट सिक्यूरिटी), मैनेजर (डाटा सेंटर), मैनेजर (डाटाबेस एक्टपर्ट), मैनेजर (टेक्नोलॉजी आर्किटेक्ट) और मैनेजर (अप्लीकेशन आर्किटेक्ट) के पदों पर भर्तियां होंगी.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page